Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट में परिक्रमा पथ पर बेधड़क दौड़ लगाते ट्रैक्टर, टूट रहे पत्थर

Chitrakoot News: चित्रकूट कामदगिरि परिक्रमा मार्ग में यूपी सरकार ने सुदृढीकरण के तहत शेड कवर्ड के साथ नए पत्थर लगवाए थे। लेकिन पर्वत की तरफ अवैध कब्जे कर निर्माण कराने वाले अतिक्रमणकारियों के ट्रैक्टरों ने इन पत्थरों को तोड़ डाला है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 28 May 2023 12:29 AM GMT
Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट में परिक्रमा पथ पर बेधड़क दौड़ लगाते ट्रैक्टर, टूट रहे पत्थर
X
धर्मनगरी चित्रकूट में परिक्रमा पथ पर बेधड़क दौड़ लगाते ट्रैक्टर, टूट रहे पत्थर: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: चित्रकूट कामदगिरि परिक्रमा मार्ग में यूपी सरकार ने सुदृढीकरण के तहत शेड कवर्ड के साथ नए पत्थर लगवाए थे। लेकिन पर्वत की तरफ अवैध कब्जे कर निर्माण कराने वाले अतिक्रमणकारियों के ट्रैक्टरों ने इन पत्थरों को तोड़ डाला है। रात के समय निर्माण सामग्री लेकर परिक्रमा मार्ग में ट्रैक्टर बेधड़क दौड़ लगाते है।

इन वाहनों को रोकने के लिए परिक्रमा मार्ग में गेट भी लगा है, लेकिन नगर पालिका की लापरवाही से यह गेट हर समय खुला रहता है। परिक्रमा मार्ग में प्रशासनिक लापरवाही के चलते अंधेरगर्दी कायम है। अतिक्रमणकारी दोनों तरफ से परिक्रमा मार्ग में अवैध कब्जे करते जा रहे है। रात-दिन सरकारी जमीनों में कब्जे कर निर्माण चल रहे है।

तृतीय मुखारबिंद के पास रात-दिन खुल रहता गेट

बताते हैं कि इसके लिए ज्यादातर रात के समय निर्माण सामग्री ईंट, बालू, सीमेंट, लोहा आदि लेकर ट्रैक्टर परिक्रमा मार्ग में पहुंचते है। तृतीय मुखारबिंद के पास नगर पालिका ने गेट लगवाया था। शुरुआती दौर में यह गेट बंद रहता रहा है। ताकि परिक्रमा मार्ग में वाहन न घुस सकें। इसकी चाबी सफाईकर्मियों के पास रहती रही है। लेकिन इधर गेट रात-दिन खुला रहता है।

परिक्रमा मार्ग में वाहनों के प्रवेश हादसों का खतरा

यहीं से निर्माण सामग्री लेकर ट्रैक्टर परिक्रमा मार्ग में प्रवेश करते है। इसके अलावा चार पहिया वाहन भी पहुंचते है। बाइक सवार परिक्रमा मार्ग में फर्राटा भरते नजर आते है। इन वाहनों की वजह से परिक्रमा पथ पर लगे पत्थर टूट रहे है। इसके साथ ही हादसों का खतरा बना रहता है। वहीं ईओ नगर पालिका लाल जी यादव का कहना है कि जरुरत के समय ही गेट खोला जाता है। इसके अलावा उसमें ताला लगा रहता है। अगर बिना जरुरत के ताला खुलता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Sunil Shukla (Chitrakoot)

Next Story