×

Jaunpur: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में चोरी चौरा शताब्दी समारोह, शहीदों को किया याद

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रज्जू भइया संस्थान के निदेशक प्रो. देवराज सिंह ने चौरी चौरा घटना के शहीदों को याद करते हुए स्वतन्त्रता संग्राम पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों के अंदर देश के प्रति अपने कर्तव्यों के बारे में जागरुक किया।

Chitra Singh
Published on: 4 Feb 2021 1:39 PM GMT
Jaunpur: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में चोरी चौरा शताब्दी समारोह, शहीदों को किया याद
X
Jaunpur: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में चोरी चौरा शताब्दी समारोह, शहीदों को किया याद

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में चौरी चौरा शताब्दी समारोह का उद्घाटन समारोह बुधवार को आयोजित किया गया। चौरी चौरा घटना के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में पूरे प्रदेश भर में चौरी चौरा शताब्दी समारोह का आयोजन हो रहा है। चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन का प्रसारण छात्रों के बीच में किया।

चौरी चौरा घटना के शहीदों को किया याद

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रज्जू भइया संस्थान के निदेशक प्रो. देवराज सिंह ने चौरी चौरा घटना के शहीदों को याद करते हुए स्वतन्त्रता संग्राम पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों के अंदर देश के प्रति अपने कर्तव्यों के बारे में जागरुक किया। चौरी चौरा शताब्दी महोत्सव के नोडल अधिकारी डॉ नितेश जायसवाल ने कहा कि चौरी चौरा के घटना की भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने छात्रों से स्वतंत्रता संग्राम में चौरी चौरा घटना के योगदान पर चर्चा की । इस अवसर देशभक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमे विभिन्न संकाय व विभागों के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया।

Purvanchal University

सावधान भू-माफियाओं: अब अवैध कब्जे होंगे धराशायी, जौनपुर डीएम के सख्त निर्देश

प्रतियोगिता के निर्णायक

इस प्रतियोगिता के निर्णायक की भूमिका डॉ. अन्नू त्यागी तथा डॉ. आलोक दास ने निभाई । शताब्दी समारोह के सहायक नोडल अधिकारी डॉ आलोक दास ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर डॉ नीरज अवस्थी, डॉ धीरेंद्र चौधरी, डॉ प्रमोद यादव, डॉ.अजीत सिंह, शशिकांत व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- कपिल देव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story