×

'खून की होली' खेलने पर अमादा BHU के छात्र, मारपीट-पत्थरबाजी से दहला कैम्पस

काशी हिन्दू विश्‍वविद्यालय का माहौल एक बार फिर से बिगड़ने लगा है। होली और कोरोना के मद्देनजर कैम्पस बंद करने के आदेश के साथ ही छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 4:14 PM GMT
खून की होली खेलने पर अमादा BHU के छात्र, मारपीट-पत्थरबाजी से दहला कैम्पस
X
'खून की होली' खेलने पर अमादा BHU के छात्र, मारपीट-पत्थरबाजी से दहला कैम्पस

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्‍वविद्यालय का माहौल एक बार फिर से बिगड़ने लगा है। होली और कोरोना के मद्देनजर कैम्पस बंद करने के आदेश के साथ ही छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। मारपीट और पत्थरबाजी से कैम्पस दहल उठा। मौके पर पहुँची पुलिस को हालात संभालने में पसीने छूट गए। छात्रों को शांत करने की कोशिश की जा रही है..

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: होली समारोह के लिए लेनी होगी इजाजत, जारी हुआ आदेश

पुरानी रंजिश में मारपीट

बिरला और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के छात्र किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए। पहले काशी विश्वनाथ मंदिर के पास कहासुनी हुई। इसके कुछ देर दोनों गुट गोलबंद हो गए। दोनों पक्षो में मारपीट हुई। इसके बाद पत्थरबाजी करने लगे। इसके चलते मंदिर के बाहर अफरातफरी का माहौल बन गया। सुरक्षा कर्मियों ने खदेड़ा तो हॉस्टल की छतों पर चढ़ गए है पत्थरबाजी शुरु कर दी. हालात को देखते हुए लंका के अलावा आसपास के थानों की फ़ोर्स बुला ली गई। साथ ही वीसी आवास मार्ग पर भी आवाजाही रोक दी गई। बताया जा रहा है कि दोनों हॉस्टल के छात्रों में पुरानी रंजिश चल रही थी। इसी बीच जैसे ही होली की छुट्टी का ऐलान हुआ, छात्र एक दूसरे पर टूट पड़े।

ये भी पढ़ें: योगी के मंत्री अब लाउडस्पीकर पर अजान से परेशान, DM को लिखा पत्र

कैम्पस में भारी सुरक्षा व्यवस्था मौजूद

हंगामे को देखते हुए कैम्पस में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हॉस्टल को तत्काल खाली करने का निर्देश दिया गया है। शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए छात्रों को सुरक्षा के बीच रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड छुड़वाया जा रहा है। हालंकि ये कोई पहला वाक्य नहीं है ज़ब महामना की बगिया रणक्षेत्र बनी हो, इसके पहले भी छात्रों में खूनी रंजिश देखने को मिली है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story