×

सामुदायिक रसोई में हो साफ सफाई व सुरक्षा की व्यवस्था- मुख्य विकास अधिकारी

मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने समाज कल्याण अधिकारी से कहा कि वह रसोइयों में जाकर राशन की पर्याप्त व्यवस्था हो यह सुनिश्चित करें तथा उद्योग विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह भोजन के पैकेट के लिए डिब्बों का इंतजाम करके रखें।

SK Gautam
Published on: 18 April 2020 10:24 AM GMT
सामुदायिक रसोई में हो साफ सफाई व सुरक्षा की व्यवस्था- मुख्य विकास अधिकारी
X

सादिक़ खान

मेरठ: विकास भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में सामुदायिक रसोई के सफल संचालन के संबंध में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने कहा कि जनपद में कोई भी भूखा ना सोए यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन द्वारा या विभाग द्वारा संचालित रसोई बंद की जाती है या कम खाना बनाया जाता है तो वह हमें सूचित करें ताकि जिनको वह भोजन उपलब्ध करा रहे थे उनको प्रशासनिक स्तर से भोजन उपलब्ध कराया जाए ताकि वह लोग भूखे ना सोएं।

राशन की पर्याप्त व्यवस्था हो यह सुनिश्चित करें

मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने शहर में संचालित चार प्रशासनिक सामुदायिक रसोइयों पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात करने के लिए पुलिस अधिकारियों से तथा चारों प्रशासनिक सामुदायिक रसोई पर अग्नि सुरक्षा के लिए अग्नि सुरक्षा अधिकारी को आदेश दिया। मुख्य विकास अधिकारी ईशा दुहन ने समाज कल्याण अधिकारी से कहा कि वह रसोइयों में जाकर राशन की पर्याप्त व्यवस्था हो यह सुनिश्चित करें तथा उद्योग विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह भोजन के पैकेट के लिए डिब्बों का इंतजाम करके रखें। वहीं उन्होंने सहायक नगर आयुक्त से कहा कि वह साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं तथा डीपीआरओ से कहा कि वह मास्क व सेनिटेशन की प्रॉपर व्यवस्था सुनिश्चित करें।

ये भी देखें: ‘हाँ, मुझ पर हो रहा है कोरोना वायरस वैक्सीन का परीक्षण’

4 सामुदायिक रसोई प्रशासनिक स्तर पर संचालित की जा रही

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मेरठ शहर में बैजल भवन, उसके सामने ओलिविया, गंगानगर में तथा अतिथि बैंकट हॉल मेरठ छावनी परिषद के कार्यालय के सामने 4 सामुदायिक रसोई प्रशासनिक स्तर पर संचालित की जा रही हैं । उन्होंने बताया कि जनपद में भोजन का वितरण प्रशासनिक स्तर पर नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट के माध्यम से ही किया जाएगा।

ये भी देखें: चोटी के एथलीट रहे कभी न हारने वाले महारथी ‘भीम’, अमृतसर से है इनका गहरा नाता

इस दौरान पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश नारायण सिंह, एसीएम सुनीता सिंह, कमलेश अग्रवाल, चंद्रेश सिंह, एसडीएम संदीप श्रीवास्तव, सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह, सीएफओ अजय शर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, मंडी सचिव नरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट - सादिक़ खान, मेरठ

SK Gautam

SK Gautam

Next Story