×

रायबरेली में सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन, एक-दूजे के हुए 64 जोड़े

हिन्दू रीति रिवाज से मंत्रोचारण के साथ सात फेरे लिए गए। कार्यक्रम में कोई कमी न हो इसको लेकर समाज कल्याण अधिकारी के साथ साथ जिला प्रशासन के आलाधिकारी भी पूरे कार्यक्रम को लेकर मॉनिटरिंग किया।

Ashiki
Published on: 30 Jan 2021 1:45 PM GMT
रायबरेली में सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन, एक-दूजे के हुए 64 जोड़े
X
रायबरेली में सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन, एक-दूजे के हुए 64 जोड़े

रायबरेली: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आज सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में 64 जोड़ों को गायत्री मंत्र उच्चारण के साथ शादी विवाह कराकर संपन्न कराया गया। दहेज में भारी भरकम रकम व अच्छी व्यवस्थाओं के अभाव में निर्धन कन्याओं के विवाह में आ रही दिक़्क़तों को मुख्यमंत्री ने समझा, जिसको लेकर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की शुरुवात की।

51 हजार रुपये का अनुदान

जिसमें सभी निर्धन कन्याओं के विवाह के लिए 51 हजार रुपये का सरकार अनुदान भी दे रही है। जिसको लेकर रायबरेली जनपद में मुख्यमंत्री सामूहिक के अंतर्गत आज 64 जोड़ो का सकुशल विवाह अधिकारियों एडीएम प्रशासन राम अभिलाष व एसडीएम सदर अंशिका दीक्षित व सीओ सिटी डॉक्टर अंजनी कुमार चतुर्वेदी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर गजेंद्र प्रताप सिंह सहित समाज कल्याण अधिकारी वैभव त्रिपाठी की मौजूदगी में सम्पन्न करवाया गया।

ये भी पढ़ें: जौनपुर: कलेक्ट्रेट अधिवक्ता संघ ने जिलाधिकारी को किया सम्मानित

रायबरेली में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम की कुछ तस्वीरों से रूबरू करवाते है जिसमे बराती व घराती वर वधु पक्ष के लोगो के साथ साथ जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे। पूरी भव्यता से विवाह का आयोजन हुआ। हिन्दू रीति रिवाज से मंत्रोचारण के साथ सात फेरे लिए गए। कार्यक्रम में कोई कमी न हो इसको लेकर समाज कल्याण अधिकारी के साथ साथ जिला प्रशासन के आलाधिकारी भी पूरे कार्यक्रम को लेकर मॉनिटरिंग किया।

इस योजना को लेकर विवाह में शिरकत करने आये जोड़ो से बात चीत की गई तो उनका कहना है कि यह योजना सरकार की बहुत महत्वपूर्ण योजना है जिन गरीब निर्धन कन्याओं के विवाह धन के अभाव में नही हो पाते थे इस योजना के तहत उनके सपने साकार हो रहे है।हम सरकार की ऐसी योजनाओं का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते है। इस कार्यक्रम को लेकर समाज कल्याण अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पूरी भव्यता के साथ 64 जोड़ो का विवाह कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: दहला वाराणसी: सुलभ शौचालय में टूटा दबंगों का कहर, सीसीटीवी में कैद घटना

रिपोर्ट: नरेन्द्र सिंह रायबरेली

Ashiki

Ashiki

Next Story