TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

UP News: पुलिस कर्मियो की बेहतर सुविधा के लिए इन जिलों में हास्टल, बैरक, विवेचना कक्ष और आवासीय भवनों का होगा निर्माण

UP News: प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आधुनिकीकरण के तहत जनपद झांसी के थाना मऊरानीपुर में हास्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष का निर्माण कराये जाने हेतु 232.88 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत की गयी है।

Network
Published on: 24 May 2023 10:04 PM GMT
UP News: पुलिस कर्मियो की बेहतर सुविधा के लिए इन जिलों में हास्टल, बैरक, विवेचना कक्ष और आवासीय भवनों का होगा निर्माण
X
CM Yogi Adityanath (Photo-Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपदों में तैनात पुलिस कर्मियों के लिये आवासीय भवनों हास्टल, बैरक एवं विवेचना कक्ष आदि के निर्माण की स्वीकृति प्रदान करते हुए तीन जनपदों झांसी, कौशाम्बी एवं एटा के लिये कुल 1109.17 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

हास्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष का निर्माण कराये जाने हेतु 232.88 लाख रुपए स्वीकृत

प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आधुनिकीकरण के तहत जनपद झांसी के थाना मऊरानीपुर में हास्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष का निर्माण कराये जाने हेतु 232.88 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत की गयी है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जनपद कौशाम्बी के पुलिस लाइन्स में कर्मचारियो के लिये आवासीय भवनों के निर्माण हेतु 656.47 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।

219.82 लाख रूपये की स्वीकृति

प्रमुख सचिव गृह ने यह जानकारी भी दी की पुलिस कर्मियों की सुविधा को वरीयता देते हुए मुख्यमंत्री ने जनपद एटा के थाना बागवाला में हास्टल/बैरक एवं विवेचना कक्ष के निर्माण हेतु 219.82 लाख रूपये की धनराशि की स्वीकृति प्रदान की गयी है।

संजय प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार स्वीकृत भवनों का निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश दिये है उन्होंने यह निर्देश भी दिये है कि निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि के अन्दर पूर्ण कराया जाय ताकि यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूूर्ण हो जाने के फलस्वरूप निर्मित भवनो का बेहतर उपयोग हो सके। उन्होंने कड़े निर्देश दिये है कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता आदि की कमी पाये जाने पर संबंधित दोषी कर्मियों को बख्शा नही जायेगा।

Network

Network

Next Story