×

Kushinagar News: कुशीनगर को मुख्यमंत्री ने दी 451 करोड़ की सौगात, 106 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

Kushinagar News: सीएम योगी ने खड्डा तहसील के नवनिर्मित भवन का विधिवत पूजन के बाद उद्घाटन किया। तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने जनपद को बड़ी सौगात देते हुए 451 करोड़ की 106 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 29 March 2023 4:12 PM GMT
Kushinagar News: कुशीनगर को मुख्यमंत्री ने दी 451 करोड़ की सौगात, 106 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
X

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कुशीनगर हेलीपैड पर उतरकर सड़क मार्ग से खड्डा तहसील पहुंचे। उन्होंने खड्डा तहसील के नवनिर्मित भवन का विधिवत पूजन के बाद उद्घाटन किया। तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने जनपद को बड़ी सौगात देते हुए 451 करोड़ की 106 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इंटर कॉलेज में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को रामनवमी की बधाई दी।

सीएम ने कहा- ‘कुशीनगर मेरे लिए घर जैसा’

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘कुशीनगर मेरे लिए घर जैसा है, यहां के लोगों के बीच में रहकर बहुत कुछ जाना है। इसका लाभ आज प्रदेश को मिल रहा है।’ सीएम ने कहा कि यहां इंसेफलाइटिस सबसे बड़ी समस्या थी। प्रधानमंत्री की अगुवाई में इस बीमारी को ख़त्म किया गया। इसीलिए यहां मेडिकल कॉलेज बनाया गया था। इसके अलावा कुशीनगर एयरपोर्ट शुरू होना भी सपना था। भाजपा सरकार ने इस सपने को साकार किया। अब यह एयरपोर्ट इंटरनेशनल हो गया है। शीघ्र ही यहां से विश्व के कई देशों के लिए उड़ान शुरू होगी।

‘प्रगतिशील किसानों के कारण है अलग पहचान’

मुख्यमंत्री ने कहा कि रामनवमी से पहले तहसील भवन का उद्घाटन हुआ ये हर्ष की बात है। कुशीनगर के किसान प्रगतिशील रहे हैं और प्रदेश के कृषकों ने उनसे काफी कुछ सीखा है। सरकार का हर परिवार को नौकरी या रोजगार देने का अभियान है। जिसके लिए तमाम परियोजनाओं के तहत काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के अवसर पर राज्यमंत्री सतीश शर्मा, कुशीनगर सांसद, सभी स्थानीय विधायक, भाजपा के पदाधिकारी व भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री का वक्तव्य सुनने के लिए जिले के कई स्थानों से लोग कार्यक्रम में पहुंचे और अपने बीच सीएम को देखकर ख़ुशी जाहिर की। लोगों का कहना था कि मुख्यमंत्री के आगमन से शहर की सूरत बदल गई है।

Mohan Suryavanshi

Mohan Suryavanshi

Next Story