×

UP का ये जिला: कोविड-19 से जंग में बना आत्मनिर्भर, हुई ये व्यवस्था बेहतर

मुख्यमंत्री ने आज प्रदेश के कई जनपदों में लैब का शुभारम्भ किया जिसमें बाराबंकी से मेयो इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइन्सेज की लैब भी रही।

Newstrack
Published on: 31 Aug 2020 5:38 PM GMT
UP का ये जिला: कोविड-19 से जंग में बना आत्मनिर्भर, हुई ये व्यवस्था बेहतर
X
मुख्यमंत्री ने आज प्रदेश के कई जनपदों में लैब का शुभारम्भ किया जिसमें बाराबंकी से मेयो इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइन्सेज की लैब भी रही ।

बाराबंकी: जनपद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सौगात देते हुए यहाँ के निजी अस्पताल मेयो इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइन्सेज की लैब का शुभारम्भ कर जनपद को राजधानी की निर्भरता से मुक्ति दिलाई है । मुख्यमंत्री ने आज प्रदेश के कई जनपदों में लैब का शुभारम्भ किया जिसमें बाराबंकी से मेयो इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइन्सेज की लैब भी रही । अभी तक कोविड के सैम्पल राजधानी लखनऊ भेजने होते थे जिसमें काफी समय भी लगता था मगर अब बाराबंकी लखनऊ पर निर्भर नही रहेगा ।

ये भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी के निधन पर देश में 7 दिनों का राष्ट्रीय शोक, झुकाया गया तिरंगा

आज का दिन इस इंस्टीट्यूट के लिए काफी खास रहा

बाराबंकी जनपद के थाना नगर कोतवाली के सफेदाबाद इलाके में स्थित मेयो इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइन्सेज एक निजी मेडिकल कालेज है और आज का दिन इस इंस्टीट्यूट के लिए काफी खास रहा । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई जनपदों के साथ बाराबंकी के इस कॉलेज का नाम लिया और इसके कोविड लैब का शुभारंभ भी ऑनलाइन किया । मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जहाँ कालेज के पूरा प्रबन्धन साथ रहा वहीं इसके गवाह बनने के लिए स्वयं जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह भी उपस्थित हुए ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/visual-4.mp4"][/video]

कोविड लैब का उदघाटन

मेयो कालेज के डॉक्टर सन्दीप सहाय ने हमें बताया कि उनके लिए और उनके इंस्टीट्यूट के लिए आज बड़ा दिन है आज मुख्यमंत्री ने उनके कोविड लैब का उदघाटन किया है । इस लैब से बाराबंकी जनपद के निवासियों का बड़ा फायदा होगा । हमारी टेस्ट क्षमता 200 हर रोज है । इस लैब के माध्यम से हम बाराबंकी जनपद वासियों की ज्यादा से ज्यादा सेवा कर सकेंगे और इससे हमें कोरोना को हराने में बड़ी मदद मिलेगी ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/visual-16.mp4"][/video]

वहीं इस मौके के गवाह बने बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह ने बताया कि आज जनपद के लिए महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि मेयो की कोविड लैब का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री ने किया है । यह लैब बीएसएल -2 श्रेणी का है । यहाँ हर रोज 200 सैम्पल की जाँच हो सकेगी । पहले हमें सैम्पल इकट्ठा कर लखनऊ के केजीएमसी भेजना पड़ता था जहाँ से रिपोर्ट आने में काफी विलम्ब हो जाता था मगर अब यही जाँच होकर त्वरित रिपोर्ट प्राप्त हो सकेगी ।

रिपोर्ट: सरफराज वारसी

ये भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी के निधन पर देश में 7 दिनों का राष्ट्रीय शोक, झुकाया गया तिरंगा

Newstrack

Newstrack

Next Story