अयोध्या फैसले को लेकर CM योगी ने अधिकारियों की बुलाई आपात बैठक

अयोध्या विवाद पर सु्प्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

लखनऊ: अयोध्या विवाद पर सु्प्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात  सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इस बैठक में डीजीपी ओपी सिंह, मुख्य सचिव, गृह सचिव और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दिया है कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को अयोध्या फैसले को लेकर जनता, नेताओं और धर्म गुरुओं के साथ लगातार संवाद बनाए रखने को कहा।

यह भी पढ़ें…आखिर क्यों योगी सरकार ने 7 पीपीएस अफसरों को किया बर्खास्त? यहां जानें

उन्होंने कहा कि अलग-अलग धर्म के गुरुओं के साथ भी संवाद बनाकर रखें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या फैसले को लेकर जो कंट्रोल रूम बने हैं उसमें सही सूचनाएं ही भेजी जाए। लखनऊ समेत हर जनपद में कंट्रोल रूम राउंड द क्लॉक चलेगा।

यह भी पढ़ें…गेस्ट हाउस कांड: मायावती ने मुलायम के खिलाफ वापस लिया केस, बताई ये वजह

उन्होंने कहा कि छोटी से छोटी घटनाओं को देखें और उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। सीएम ने कहा कि फूट पेट्रोलिंग के साथ जिलों में पीस कमिटी मीटिंग लगातार की जाएं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि अराजकता फैलाने वालों को चिन्हित कर उन्हें पाबंद किया जाए, उसके बाद भी न मानने पर उन पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें…गुजरात सरकार ने खरीदा 191 करोड़ रुपये का खास विमान, चलेंगे ये लोग

सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि  डायल 112 को लेकर जनता को जागरूक करें। वातारण खराब करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। बोर्डिंग एरिया में चेकपोस्ट के जरिये संघन चेकिंग की जाए।