×

सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, कैबिनेट मंत्री नंदी के विभाग के सभी तबादले किए रद्द

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने स्टांप और पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के विभाग के सभी तबादलों को रद्द कर दिया है। इनमें समूह ख, ग व घ से जुड़े 300 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादले शामिल हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Aug 2019 11:38 AM GMT
सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, कैबिनेट मंत्री नंदी के विभाग के सभी तबादले किए रद्द
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी ने स्टांप और पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के विभाग के सभी तबादलों को रद्द कर दिया है। इनमें समूह ख, ग व घ से जुड़े 300 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादले शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...सपाइयों पर बरसी दना-दन लाठियां, घंटों चली पुलिस से नोक झोंक

बता दें कि सीएम योगी को इन तबादलों को लेकर कई बार शिकायतें मिली थीं। इसे लेकर कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी सीएम योगी से मुलाकात की थी। सीएम योगी ने शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अपने स्तर पर पड़ताल कराने के बाद सभी तबादले रद्द करने के आदेश दे दिए।

यह भी पढ़ें...झल्लाए पाकिस्तान ने फिर रोकी ट्रेन, लगातार अपनी हरकतों से नही आ रहा बाज

कर्मचारियों की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंतरिक रूप से एक रिपोर्ट मंगवाई थी। साथ ही विभाग में एक नई प्रमुख सचिव वीना कुमारी मीणा की तैनाती की गई थी। प्रमुख सचिव ने शुरूआती जांच में पाया कि आरोपों में सत्यता है, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने समूह ख,ग,घ की भर्तियो से जुड़े करीब 300 कर्मचारियों का तबादला रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें...जारी हुआ रेड अलर्ट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश, एयरपोर्ट किया गया बंद

उत्तर प्रदेश में लगातार अधिकारियों के तबादले जारी हैं। सरकार ने पिछले महीने बड़े प्रशासनिक फेरबदल किए थे। जिसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने समाज कल्याण निदेशक, मुख्यमंत्री के सचिव और PWD के विशेष सचिव सहित 30 IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story