×

UP News: सीएम योगी सख्त, धर्मस्थल, स्कूल और हाइवे के पास शराब की दुकानों पर लगेगा ताला

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने धर्मस्थलों, स्कूलों और हाईवे के आसपास शराब की दुकाने बंद करने का निर्देश जारी कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 2 July 2023 6:46 AM GMT (Updated on: 2 July 2023 7:11 AM GMT)
UP News: सीएम योगी सख्त, धर्मस्थल, स्कूल और हाइवे के पास शराब की दुकानों पर लगेगा ताला
X
सीएम योगी आदित्यनाथ ( सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने धर्मस्थलों, स्कूलों और हाईवे के आसपास शराब की दुकाने बंद करने के निर्देश जारी कर दिया हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध शऱाब बनाने व बेचने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही व निगरानी सुनिश्चित की जाए। उन्होने कहा कि सुनिश्चित किया जाए कि स्कूल, धर्मस्थल और हाईवे के आसपास शराब की दुकाने न हो। बता दें कि इससे पहले भी सीएम योगी निर्दश जारी कर चुके हैं कि कांवड यात्रा के दौरान रास्ते में शराब और मांस की कोई भी दुकान न हो।

माना जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्दश के बाद अब जल्द ही धर्मस्थलों, स्कूलों और हाइवे के आसपास चल रही शराब की दुकानों पर ताला लगा नजर आएगा, क्योंकि सीएम योगी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि किसी भी हालत में इन जगहों पर शराब की दुकानें संचालित नहीं होनी चाहिए। दरअसल, सीएम योगी ने शनिवार को चालू वित्तीय वर्ष में राजस्व प्राप्तियों की समीक्षा की थी, उनके साथ वित्तमंत्री सुरेश खन्ना मौजूद थे। समीक्षा के दौरान ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने शराब की दुकानों पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी।

सीएम योगी ने राजस्व की समीक्षा बैठक मे कहा था कि लगातार प्रयासों से प्रदेश के राजस्व संग्रह में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में अब तक 46 हजार करोड़ से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ है। जीएसटी और वैट से 26 हजार करोड़, एक्साइज में दस हजार करोड़, स्टाम्प एवं पंजीयन से छह हजार करोड़ और परिवहन से चौबीस सौ करोड़ से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ है। सीएम योगी ने कहा कि जनता से मिला हुआ पैसा, प्रदेश के विकास और जन कल्याण पर खर्च किया जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के अंदर अपार संभावनाएं है। राजस्व संग्रह बढ़ाने के लिए नए स्रोत तलाशें जाएं। सीएम योगी ने राजस्व चोरी को राष्ट्रीय क्षति बताते हुए जीएसटी चोरी पर रोक लगाने के लिए कहा। कहा कि कहीं भी छापेमारी करने से पहले पुख्ता सबूत जुटाएं और इंटेलिजेंस को और बेहतर बनाएं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story