×

योगी का मंथन: रोजगार से लेकर इन परियोजनाओं तक, सीएम ने लिए ये फैसले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने एम0एस0पी0 के तहत धान खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो।

Monika
Published on: 6 Jan 2021 3:00 PM GMT
योगी का मंथन: रोजगार से लेकर इन परियोजनाओं तक, सीएम ने लिए ये फैसले
X
CM योगी ने की समीक्षा बैठक, मिशन रोजगार के माध्यम से युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एम0एस0पी0 के तहत धान खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो। उन्होंने धान खरीद कार्य की नियमित समीक्षा किये जाने के निर्देश भी दिये हैं।

सरकारी आवास में समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्याें की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने के लिए निर्धारित टाइमलाइन के अनुरूप कार्य किया जाए। समस्त निर्माण कार्याें में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियमित तौर पर निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया जाए। उन्होंने एक्सप्रेस-वे, हाई-वे तथा मेडिकल काॅलेज आदि के निर्माण से जुड़ी परियोजनाओं का कार्य तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये हैं।

CM योगी

युवाओं को शिक्षा व रोजगार के बेहतर अवसर

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को शिक्षा व रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। इसके दृष्टिगत आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के सम्बन्ध में तेजी से कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के विशेष अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार ‘मिशन रोजगार’ संचालित कर रही है। उन्होंने ‘मिशन रोजगार’ के माध्यम से युवाओं को व्यापक स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए समयबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए।

CM योगी

ये भी पढ़ें: श्मशान घाट से डरे भाजपा विधायक, डीएम से कहा-टेक्निकल टीम से कराएं जांच

ये सभी अधिकारी रहे उपस्थित

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव श्री आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एम0एस0एम0ई0 एवं सूचना श्री नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना श्री संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री श्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: सुनील बंसल ने पूर्व MLC को चुनाव जीतने के दिए टिप्स, बंद कमरे में घंटो हुई गुफ्तगू

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story