×

CM योगी बोले- दीवाली की खरीदारी में रहे सर्तक, ग्राहक-दुकानदार जरूर पहनें मास्क

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि आगे भी इसी गति से काम किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए अभी भी पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना आवश्यक है।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 2:58 PM GMT
CM योगी बोले- दीवाली की खरीदारी में रहे सर्तक, ग्राहक-दुकानदार जरूर पहनें मास्क
X
सीएम योगी ने एक बार फिर चेताया कि कोरोना को रोकने लिए पूरी सख्ती से कदम उठाया जाए तथा किसी भी तरह की असावधानी न बरती जाए।

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक बार फिर चेताया कि कोरोना को रोकने लिए पूरी सख्ती से कदम उठाया जाए तथा किसी भी तरह की असावधानी न बरती जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना को रोकने केे लिए अभी भी पूरी सतर्कता बरतने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि आगे भी इसी गति से काम किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए अभी भी पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना आवश्यक है।

सीएम योगी एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी समय में प्रदेश में कई पर्व आयोजित किए जाएंगे। त्यौहारों को मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग बाजार में खरीददारी कर रहे हैं। ऐसे में संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कोविड-19 के प्रोटोकाॅल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें...3 खूंखार टेररिस्ट: जिसने दहलाया पूरी दुनिया, सेना के निशाने पर सभी

CM Yogi Adityanath

दुकानदार और ग्राहक दोनों जरूर पहने मास्क

सीएम ने कहा है कि बाजारों में यह सुनिश्चित हो कि दुकानदार तथा ग्राहक दोनों मास्क अवश्य पहने। दुकान में सेनिटाइजर भी उपलब्ध रहे। उन्होंने कहा कि सभी सावधानियां बरतते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी व्यक्ति कोरोना कैरियर न बनने पाए। उन्होंने पर्वों और त्यौहारों के दृष्टिगत पब्लिक एड्रेस सिस्टम को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए साथ ही, संचारी रोगों के नियंत्रण, महिला सुरक्षा व सम्मान तथा सड़क सुरक्षा के बारे में भी पब्लिक एड्रेस सिस्टम द्वारा जागरूक किया जाए।

ये भी पढ़ें...UP उपचुनाव: घाटमपुर में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, महिलाओं ने किया कमाल

उन्होंने कहा कि संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए साफ-सफाई का कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। सेनिटाइजेशन, एण्टीलार्वा रसायनों का छिड़काव एवं फाॅगिंग के कार्य नियमित तौर पर किए जाएं। नालियों की सफाई इस प्रकार की जाए, जिसमें सफाई के दौरान निकले मलबे का भी समुचित निस्तारण हो। उन्होंने गो-आश्रय स्थलों पर भी साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें...कड़कड़ाती ठंड से जंग की तैयारी, पहली बार रैनबसेरों का विवरण होगा ऑनलाइन

पारदर्शिता के साथ हो धान की खरीद

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी क्रय केन्द्रों पर पूरी पारदर्शिता के साथ धान खरीद की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसान को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो। किसानों की उपज का भुगतान 72 घण्टे में कर दिया जाए। अधिकारियों द्वारा धान खरीद प्रक्रिया की नियमित माॅनिटरिंग तथा धान क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाए। उन्होंने आलू, प्याज के दामों पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्यवाही किए जाने के निर्देश भी दिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story