×

कल अयोध्या जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, चल रहे विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

जिसमें बेहतर सफाई व्यवस्था करने, रामकथा पार्क एवं संग्रहालय के पास चल रहे समतलीकरण के कार्यो का निरीक्षण भी किया तथा सम्बंधित कार्यो को जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दिये गये तथा सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की गयी।

suman
Published on: 6 Feb 2021 2:26 PM GMT
कल अयोध्या जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ, चल रहे विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा
X
।अयोध्या धाम पूरी तरह से होगा सील। सभी बैरियर पर होगी फोर्स तैनात।जब तक सीएम योगी रहेंगे अयोध्या धाम में।नहीं मिलेगा किसी को प्रवेश।

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल- 7 फरवरी को अयोध्या भ्रमण पर रहेंगे। जिसकी तैयारी के सम्बंध में आज जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने प्रस्तावित बैठक स्थल अन्तर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में आवश्यक बैठक एवं समीक्षा की गयी। इसमें नागरिक उड्डयन, वन, पीडब्लूडी, विद्युत, राष्ट्रीय राजमार्ग, सड़क परिवहन, सिंचाई, जलनिगम, पर्यटन, शिक्षा, चिकित्सा व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में जनपद अयोध्या के विकास कार्यो की लगभग दोपहर से समीक्षा की जायेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री जनप्रतिनिधियों से भी वार्ता करेंगे तथा अयोध्या के अन्य महत्वपूर्ण कार्यो की भी समीक्षा करेंगे एवं स्थलीय प्रमुख स्थलों का भ्रमण भी करेंगे।

वाराणसी के लिए हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान

अयोध्या में लगभग 4 घंटे प्रवास के बाद वाराणसी के लिए हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान करेंगे। सम्बंधित विभाग के अधिकारियों, अन्तर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय में पूर्वान्हन 9 बजे सुसंगत सूचनाओं के साथ अपना परिचय पत्र भी लायें, जिससे कि वहां असुविधा न हो। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार सहित अन्य प्रमुख अधिकारी भी उपस्थित थे।

ayodhya

यह पढ़ें...औरैया: पुरानी पेंशन व निजीकरण का विरोध, अटेवा करेगा फरवरी से आंदोलन

प्रमुख स्थलों का भ्रमण

अयोध्या मंडल के-मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक डॉ संजीव गुप्ता, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार, नगर आयुक्त विशाल सिंह सहित अन्य प्रमुख अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुये रामकथा पार्क, रामकथा संग्रहालय, राम जन्मभूमि परिसर, हनुमानगढ़ी आदि प्रमुख स्थलों का भ्रमण किया गया ।

जिसमें बेहतर सफाई व्यवस्था करने, रामकथा पार्क एवं संग्रहालय के पास चल रहे समतलीकरण के कार्यो का निरीक्षण भी किया तथा सम्बंधित कार्यो को जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दिये गये तथा सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की गयी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है तथा तदानुसार आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था करने तथा कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुये आवश्यक व्यवस्था एवं मास्क व दो गज की दूरी मेनटेन करते हुये डियुटी लगाने के निर्देश दिये गये।

यह पढ़ें...वाराणसी: सीवर में गिरा था युवक, पुलिसकर्मियों ने ऐसे बचाई जान

शासन से प्राप्त निर्देश के क्रम में मण्डलायुक्त श्री अग्रवाल, जिलाधिकारी श्री झा, पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री कुमार ने बताया है कि मीडिया के कवरेज हेतु कोई अतिरिक्त पास नही जारी किया जायेगा तथा अनावश्यक रूप से भीड़भाड़ नही होने दिया जायेगा, कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाये!

अयोध्या कल किले में तब्दील होगा अयोध्या धाम

सीएम योगी के अयोध्या दौरे को लेकर अयोध्या धाम में रहेगा रूट डायवर्जन। उदया चौराहे से आगे नहीं जा पाएंगे दो पहिया व चार पहिया वाहन।मीडिया के वाहन को केवल बिरला मंदिर तक रहेगी अनुमति।बिरला मंदिर के आगे मीडिया के वाहन भी रहेंगे प्रतिबंधित। हनुमान गुफा से मीडिया को मिल सकता है प्रवेश। अयोध्या के पुराने पुल पर भी फोर्स रहेगी तैनात।अयोध्या धाम पूरी तरह से होगा सील। सभी बैरियर पर होगी फोर्स तैनात।जब तक सीएम योगी रहेंगे अयोध्या धाम में।नहीं मिलेगा किसी को प्रवेश।

रिपोर्टर नाथ बख्श सिंह

suman

suman

Next Story