×

CM योगी ने कोरोना पर पत्रकारों से की वीडियों कांफ्रेंसिंग, मांगे सुझाव और उपायों पर की चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए कोई प्रयास छोड़ना नहीं चाहते हैं। इसलिए वह हर वर्ग को विश्वास में लेकर ही काम कर रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 7 April 2020 2:49 PM GMT
CM योगी ने कोरोना पर पत्रकारों से की वीडियों कांफ्रेंसिंग, मांगे सुझाव और उपायों पर की चर्चा
X
वाह योगी वाह: छात्रों के मसीहा बने CM, 300 बसें भेज कर ऐसे की मदद

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए कोई प्रयास छोड़ना नहीं चाहते हैं। इसलिए वह हर वर्ग को विश्वास में लेकर ही काम कर रहे हैं। अपनी इसी रणनीति के तहत मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश के पत्रकारों से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर उनसे सुझाव लिए साथ ही सरकार की तरफ से किए जा रहे उपायों पर चर्चा की।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मीडिया से जुड़े सभी व्यक्तियों का वीडियो कांफ्रेंसिंग में स्वागत है। हम इस समय कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से जूझ रहे हैं। इसलिए आपके सुझावों की बेहद जरूरत है। उन्होंने लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, नोएडा तथा कानपुर के पत्रकारों से बात की। इस मौके पर कई पत्रकारों ने उन्हे सुझाव दिए जिस पर मुख्यमंत्री ने विचार कर ऐसी समस्याओं को समाधान करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें...जानिए क्या है कोरोना सैंपल कलेक्शन बूथ: यूपी में हुई शुरुआत, ऐसे करेगा काम

उन्होेंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत कोरोना से लड़ रहा है। जागरूकता पैदा करने के लिए मीडिया का अहम रोल है। इस बीमारी का सबसे बड़ा उपाय भी जागरूकता ही है। मीडिया के सकारात्मक भूमिका के लिए सभी का धन्यवाद। यूपी में आज तक 314 के कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए है। पिछले 4 दिनों में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज बढ़े। 168 मरीज केवल तबलीगी जमात से जुड़े हैं। हम यूपी में पूरी तरह कंट्रोल कर चुके थे, लेकिन अब बड़ी संख्या को भी हम कंट्रोल कर रहे हैं। तबलीगी जमात से जुड़े सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया। उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के संपर्क में आए लोगों को भी क्वॉरेंटाइन कर रहे हैं। सर्विलांस पर 61500 से ज्यादा लोगों को रखा गया है।



यह भी पढ़ें...मन को जिताती व मनोबल को बढ़ाती है, आयुर्वेद की सत्वावजय चिकित्सा

कोरोना का पहला मरीज 3 मार्च को आया था। तब से लगातार सरकार इसे रोकने का काम कर रही है। यूपी में 10 टेस्टिंग लैब में 1200 से 1500 जांच रोज हो रही है। 6000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड हमारे पास तैयार हैं। 12000 से ज्यादा क्वॉरेंटाइन बेड हमारे पास तैयार।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में लेवल वन के हॉस्पिटल एक्टिव हैं। प्रदेश के 51 जिलों में लेवल 2 स्तर के हॉस्पिटल तैयार हैं। लेवल 3 स्तर के 6 हॉस्पिटल प्रदेश में हमने तैयार कर लिए है। विश्व की स्थितियों को देखते हुए हमने यूपी में भी अलर्ट किया था।

यह भी पढ़ें...चीन में नया वायरस: कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक, लक्षण पता करना बहुत मुश्किल

सभी तरीके के सार्वजनिक कार्यक्रमों को हमने स्थगित किया: सीएम योगी

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज एक लाख 70 हजार करोड़ का सबसे बड़ा पैकेज दिया गया। आजादी के बाद अब तक का सबसे बड़ा पैकेट कैन सरकार ने दिया। जन धन योजना, पेंशन योजना, श्रमिकों के लिए सभी को भत्ता दिया जा रहा है। उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक करोड़ 33 लाख से ज्यादा परिवारों को राशन पर गेहूं और चावल दिया जा रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story