×

UP के लोगों के लिए खुशखबरी, यहां बनेगा 100 बेड का अस्पताल, मिलेंगी ये सुविधाएं

जनता को गुणवत्तापरक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश की योगी सरकार यमुना एक्सप्रेस वे के पास एक 100 बेड का अस्पताल बनवाने जा रही है।

Monika
Published on: 29 Nov 2020 2:50 PM GMT
UP के लोगों के लिए खुशखबरी, यहां बनेगा 100 बेड का अस्पताल, मिलेंगी ये सुविधाएं
X
yogi adityanath

लखनऊ: जनता को गुणवत्तापरक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश की योगी सरकार यमुना एक्सप्रेस वे के पास एक 100 बेड का अस्पताल बनवाने जा रही है। अस्पताल के साथ ट्रामा सेंटर भी रहेगा। उन्होंने कोविड-19 के उपचार एवं बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाये रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार की सुविधा उपलब्ध करायी जाए।

मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां अपने सरकारी आवास परएक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि विशेषज्ञ डाॅक्टर कोविड वाॅर्ड में नियमित राउण्ड लें। अस्पतालों में दवाओं, मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता रहे।

ये भी पढ़ें : UP MLC चुनाव: ऐसे कर पाएंगे मतदान, वोट देने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए। विभिन्न प्रचार माध्यमों सहित पब्लिक एड्रेस सिस्टम द्वारा जन-जागरूकता का कार्य लगातार जारी रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा की प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इस सम्बन्ध में जनता को प्रामाणिक जानकारी देने के लिए मीडिया ब्रीफिंग निरन्तर की जाए।

ये भी पढ़ें : योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब पीएम कुसुम योजना पर काम यूपी में संचालित

मेडिकल टेस्टिंग की प्रभावी व्यवस्था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग की प्रभावी व्यवस्था निरन्तर बनी रहे। इसके लिए प्रतिदिन पर्याप्त संख्या में आरटीपीसीआर तथा रैपिड एण्टीजन टेस्ट किये जाए। उन्होंने इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल संेटर को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश भी दिये। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नवस्थापित मेडिकल काॅलेजों में पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों की व्यवस्था की जाए। निर्धारित संख्या में चिकित्सकों की उपलब्धता से मरीजों को इलाज की बेहतर सुविधा प्राप्त होगी। योगी ने स्वीकृत मेडिकल काॅलेजों के निर्माण की कार्यवाही को तेजी से आगे बढ़ाने साथ ही कहा कि इस सम्बन्ध में टेक्निकल और फाइनेंशियल बिड्स एक साथ आमंत्रित की जाएं। उन्हांेंने यमुना एक्सप्रेस-वे के समीप 100 बेड का एक अस्पताल एवं ट्राॅमा सेन्टर बनाए जाने के निर्देश भी दिये हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story