राज्यपाल-मुख्यमंत्री समेत इन विपक्षी दलों के नेताओं ने दी ईद-उल-फित्र की बधाई

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई दलों के नेताओं ने ईद-उल-फित्र के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई दलों के नेताओं ने ईद-उल-फित्र के अवसर पर समस्त प्रदेशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

आनंदीबेन पटेल ने दिया बधाई सन्देश

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने बधाई सन्देश में सभी लोगों की सुख-समृद्धि की कामना करते हुए कहा है कि ईद का पर्व हमें मोहब्बत, एकता और आपसी भाईचारे का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि खुशियां बांटने से बढ़ती हैं। गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद कर उनके जीवन में भी खुशियां लायें। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर से ही नमाज पढ़ें तथा आवश्यक एहतियात बरतें।

सीएम योगी ने ईद-उल-फित्र की दी हार्दिक शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-फित्र के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं और लाकडाउन तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हुए घर पर ही नमाज पढ़ने और ईद मनाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-फित्र का त्यौहार खुशी और मेल-मिलाप का सन्देश लेकर आता है। खुशियों का यह त्यौहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि ईद के पर्व पर सभी को सद्भाव तथा सामाजिक सौहार्द को और सुदृढ़ करने का संकल्प लेना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः उड़ान भरने से पहले जान लें नियम, यूपी सरकार ने यात्रियों के लिए जारी की गाइडलाइन

अखिलेश यादव ने की प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना

मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फित्र की बधाई दी है और उनके सुख-समृद्धि की कामना की है। उन्होंने कहा कि ईद-उल-फित्र का त्यौहार मेल-मिलाप, खुशियां बांटने और परस्पर सद्भाव का प्रतीक है। अखिलेश ने कहा है कि ईद के इस पावन पर्व पर हमें सामाजिक सद्भाव की मिसाल कायम करनी चाहिए। जिससे यह दिन खुले मन और पवित्र भाव से गरीबों और वंचितों के लिए ईद की खुशी बन जाये।

मायावती ने देश के मुस्लिम भाई- बहनों को दी दिली मुबारकबाद

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने देश के मुस्लिम भाइयोें व बहनों आदि सभी को ईद-उल-फित्र की दिली मुबारकबाद व शुभकामनाये दी है।

ये भी पढ़ेंः बड़ा फैसला, ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर सरकार ने दी बड़ी राहत

प्रदेश कांग्रेस ने भी सभी प्रदेशवासियों को ईद-उल-फित्र की बधाई दी

कांग्रेस की तरफ से शुभकामना संदेश में कहा गया है कि ईद एक तरफ प्यार, मोहब्बत, आपसी भाईचारे के साथ खुशियों को मिल-बांटकर मनाने का पैगाम देती है दूसरी तरफ खुशी व शादमानी के दीप जलाने के साथ नफरत व कुदूरत की खलीज को प्यार व मुहब्बत में बदल देती है और गरीब व परेशान भाईयों की दिलजोई व गमखुवारी का जरिया भी है। प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना महामारी को देखते हुए सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करने और आवश्यक एहतियात बरतने की अपील की है।

शिवपाल सिंह यादव भी दी मुबारकबाद

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फित्र की दिली मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि यह दिन एक महिने की इबादत, संयमित जीवन, कड़े नियन्त्रण और रोजों का ईनाम है।

शिवपाल ने अपने संदेश में कहा कि यह त्यौहार हमें जात-पांत और मजहब का भेद मिटाकर इन्सानियत को एक माला में पिरोने की सीख देता है। यह हमारे जमीर को पाकीजगी की राह पर ले जाकर ताउम्र नेकी पर चलने और बुराइयों से दूर रखने की तालीम देता है। उन्होंने कहा कि पूरा देश एक वैश्विक आपदा से गुजर रहा है।

ये भी पढ़ेंः सबसे चर्चित अखबार का अनोखा फ्रंट पेज: खबर और तस्वीर नहीं, छाप दी ये पूरी लिस्ट

कोरोना आपदा के फलस्वरूप गरीब-वंचित समुदाय और छोटे व मध्य आय वर्ग के लोगों को बहुत सी दिक्कत का सामना करना पड़ा है। देश में बहुत से लोगों को दो वक्त का खाना भी मयस्सर नहीं है। ऐसे में यह रमजान मुस्लिम भाइयों के संयम, सब्र व समर्पण का एक इम्तिहान भी था। शिवपाल ने प्रदेशवासियों से गुजारिश की है कि वे ईद के पाक मौके पर देश व प्रदेश में अमन, चैन, तरक्की, स्वास्थ्य और खुशहाली की दुआएं करें और इस्लाम की नसीहतों को जीवन में उतारें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।