×

शोक की लहरः विधानसभा अध्यक्ष, सीएम व विपक्षी नेता दुखी, चला गया लाल

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टण्डन के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

Newstrack
Published on: 21 July 2020 7:05 AM GMT
शोक की लहरः विधानसभा अध्यक्ष, सीएम व विपक्षी नेता दुखी, चला गया लाल
X
शोक की लहरः विधानसभा अध्यक्ष, सीएम व विपक्षी नेता दुखी, चला गया लाल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टण्डन के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के गर्वनर लालजी टण्डन के निधन पर गहरा शोक जताया है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लालजी टंडन के निधन पर अपना गहरा शोक जताया है।

ये भी पढ़ें:जुलाई से ही चल रही सरकार गिराने की साजिश, राहुल ने केंद्र पर लगाया ये आरोप

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शोक संदेश में कहा

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्व0 लालजी टण्डन शालीन, मृदुभाषी एवं जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति थे। उन्हें राजनीति का लम्बा अनुभव था। पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की लखनऊ सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने तथा लखनऊ में उन्होंने अनेक विकास कार्यों को कराया। राज्यपाल ने कहा कि श्री टण्डन के निधन से एक अपूरणीय क्षति हुई है। राज्यपाल ने दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करने की कामना करते हुये दुःखी परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा ये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री जी ने उनके पुत्र आशुतोष टंडन नगर विकास मंत्री से वार्ता कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लालजी टंडन के निधन पर देश ने एक लोकप्रिय जननेता, योग्य प्रशासक एवं प्रखर समाज सेवी को खोया है। उन्होंने कहा कि लालजी टंडन लखनऊ के प्राण ही थे। मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए स्वर्गीय लालजी टंडन के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। एक सरकारी प्रवक्ता द्वारा यह बताया गया कि राज्य सरकार ने 3 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ राजनेता लालजी टंडन के निधन का दुखद समाचार जानकर दुखी हैं। प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने अपने शोक संदेश में कहा कि लखनऊ में राज्यपाल रहते वह मेरे मार्ग दर्शक मित्र थें। वह लखनऊ की पहचान थें। उत्तर प्रदेश के विस्तार में उनका अनूठा योगदान रहा है।

ये भी पढ़ें:देश के भीतर जंग शुरूः कोरोना को हराना है, गलियों में जांच के दौरान रहेगा सुरक्षा बल

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि टंडन जी के साथ लंबे समय तक काम करने का अवसर प्राप्त हुआ उनका लंबा सार्वजनिक जीवन जनता की सेवा में समर्पित रहा है और उन्होंने अपने काम से एक अलग छाप छोड़ी है स्वभाव से बेहद मिलनसार टंडन जी कार्यकर्ताओं के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने जो विकास कार्य कराए उसकी सराहना आज भी लखनऊ और उत्तर प्रदेश के लोग करते हैं प् वही बहुजन समाज पार्टी की सुप्र्रीमों मायावती ने भी लाल जी टंडन के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस खबर से बेहद दुखी है और उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवदेना है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने लालजी टंडन के निधन पर अपना गहरा शोक जताया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story