×

जुलाई से ही चल रही सरकार गिराने की साजिश, राहुल ने केंद्र पर लगाया ये आरोप

कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए लिखा कि मार्च में सरकार ने MP में सरकार गिराई और जुलाई में राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश कर रही है।

Shreya
Published on: 21 July 2020 6:42 AM GMT
जुलाई से ही चल रही सरकार गिराने की साजिश, राहुल ने केंद्र पर लगाया ये आरोप
X

जयपुर: राजस्थान में जारी सत्ता संग्राम के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि कोरोना काल में मोदी सरकार ने लगातार कांग्रेस की सरकारें गिरा रही है। उन्होंने एक ट्वीट में कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए लिखा कि मार्च में सरकार ने MP में सरकार गिराई और जुलाई में राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश कर रही है।

राहुल गांधी ने गिनवाईं सरकार की उपलब्धियां

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां:

  • फरवरी- नमस्ते ट्रंप
  • मार्च- MP में सरकार गिराई
  • अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई
  • मई- सरकार की 6वीं सालगिरह
  • जून- बिहार में वर्चुअल रैली
  • जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश

इसी लिए देश कोरोना की लड़ाई में 'आत्मनिर्भर' है।

यह भी पढ़ें: देश के भीतर जंग शुरूः कोरोना को हराना है, गलियों में जांच के दौरान रहेगा सुरक्षा बल



राजस्थान मसले पर पहली बार सामने आया राहुल गांधी

बता दें कि राजस्थान में चल रहे सियासी संग्राम पर पहली बार राहुल गांधी का बयान सामने आया है। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच शुरू हुई जंग अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस के अंदर अजीबोगरीब खेल देखने को मिल रहा है। बता दें कि गहलोत कार्रवाई करते हुए पायलट को मंत्रिमंडल और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा चुके हैं। पायलट के साथ-साथ उन्होंने उनके समर्थनक 19 विधायकों पर भी कार्रवाई का मूड बना लिया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल कामयाब, अब जड़ से खत्म होगी महामारी

सचिन पायलट को मनाने में जुटा कांग्रेस नेतृत्व

हालांकि कांग्रेस आलाकमान अभी भी सचिन पायलट को मनाने में जुटा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा खुद सचिन पायलट को मनाने में जुटी हुई हैं। वहीं पायलट भी कई बार साफ कर चुके हैं वो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में नहीं जाने वाले हैं। हालांकि गहलोट ने सार्वजनिक रूप से पायलट पर सरकार गिराने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: फर्जी डॉक्टरः एटा में दो डॉक्टरों की जंग, कौन है असली का मामला

मुझे बदनाम करवाने की कोशिश: सचिन पायलट

वहीं, कांग्रेस नेताओं की ओर से रोज पायलट पर नये-नये आरोप लगाए जा रहे हैं। जिसका की सचिन पायलट अब सामने आकर जवाब दे रहे हैं। इसी कड़ी में सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की ओर से 35 करोड़ की रिश्वत ऑफर करने के आरोप पर अपनी सफाई दी और कहा कि मैं ऐसे आरोपों से दुखी हूं, लेकिन आश्चर्यचकित नहीं हूं। ऐसे आरोप में छवि खराब करने की लगातार कोशिश की जा रही हैं।

मैं अभी कांग्रेसी हूं। पायलट ने कहा कि राजस्थान में पार्टी नेतृत्व को लेकर कांग्रेस के सदस्य और विधायक के रूप में मेरी वाजिब चिंताओं को दबाया जा सके। मुझे बदनाम करवाने और मेरी विश्वसनीयता को कम करने की कोशिश है। मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश है। उन्होंने खुद पर लगाए जा रहे आरोपों को लेकर मानहानि और कानूनी कार्रवाई की बात भी कही है।

यह भी पढ़ें: राजीव गांधी हत्याकांड: दोषी नलिनी ने की सुसाइड की कोशिश, इसलिए उठाया ये कदम

गहलोत ने सचिन पायलट को कहा निकम्मा

बता दें कि सचिन पायलट की यह प्रतिक्रिया प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उस बयान के ठीक बाद सामने आई, जिसमें मीडिया के बीच बातचीत में गहलोत ने कहा था कि हम जानते थे कि वो निकम्मा है फिर भी पिछले सात साल में एक बार भी प्रदेशाध्यक्ष को हटाने की मांग नहीं की।

पायलट सात साल प्रदेश के अध्यक्ष रहे, आलाकमान का उनपर इतना विश्वास था। लेकिन जिस रूप से पिछले 6 महीने से उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर पार्टी से अलग होकर साजिश रची। ऐसी नौबत आई ही क्यों कि आज हमारे अपने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट कोर्ट पहुंच गए।

यह भी पढ़ें: भारत की राह पर पाकिस्तान: चीन के खिलाफ उठाने जा रहा ये कदम, दी चेतावनी

SOG ने गजेंद्र सिंह शेखावत को भेजा नोटिस

वहीं शुक्रवार को विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़े दो ऑडियो क्लिप्स सामने आने के बाद राजस्थान की सियासत में सरगर्मी और बढ़ गई है। वहीं अब इस मामले की जांच में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को SOG ने नोटिस भेजा है। नोटिस में वॉइस सैंपलिंग और स्टेटमेंट रिकॉर्ड करने का आग्रह किया गया है। इसके साथ ही पूछताछ के लिए उनसे समय बताने को भी कहा गया है। इस बात की पुष्टि शेखावत ने सोमवार को की।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में फैसले का दिन: हाईकोर्ट में हो रही सुनवाई, गहलोत ने बुलाई विधायकों की बैठक

शेखावत ने पूछा- ऑडियो क्लिप का सोर्स क्या है?

नोटिस मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि पहले स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) जांच करे और बताए कि ऑडियो क्लिप का सोर्स क्या है और इसकी क्या प्रमाणिकता है? इस क्लिप को सरकार की तरफ से रिकॉर्ड कराया गया है या नहीं? बता दें कि ऑडियो सामने आने के बाद शेखावत ने इसे फेक बताया था और कहा था कि वो मारवाड़ी बोलते हैं, जबकि ऑडियो में जिसकी आवाज है, उसमें झुंझुनू टच है। ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी बनाया जा सकता है। मैं जांच के लिए तैयार हूं।

यह भी पढ़ें: अलग-अलग जाति के लोगों पर टिप्पणी कर बुरे फंसे त्रिपुरा के सीएम, मांगनी पड़ी माफ़ी

बीजेपी ने की CBI जांच की मांग

इससे पहले बीजेपी की ओर से अवैध रूप से फोन टैप किए जाने के मामले में CBI जांच की मांग की जा चुकी है। इस बीच सोमवार को राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने कांग्रेस के बागी विधायक विश्वेन्द्र सिंह और भंवरलाल शर्मा को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें तीन दिन के भीतर उन्हें ब्यूरो के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: रेलवे अस्‍पताल के कोविड-19 वार्ड का बुरा हाल, बेड पर टपक रहा पानी, Video वायरल

सचिन पायलट और विधायकों की याचिका पर सुनाई

बता दें कि ऑडियो क्लिप की बातचीत में सरकार को गिराने की साजिश रचने के मामले में ब्यूरो ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। वहीं दूसरी ओर अदालती लड़ाई भी जारी रही। आज एक बार फिर से सचिन पायलट और 18 अन्य असंतुष्ट कांग्रेसी विधायकों की याचिका पर सुनवाई होगी। इन लोगों ने याचिका में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अयोग्य करार दिए जाने के नोटिस को चुनौती दी है।

यह भी पढ़ें: संगम के जल से होगा राम मंदिर का भूमि पूजन, तीन चरणों में पूरा होगा विधान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story