×

राजीव गांधी हत्याकांड: दोषी नलिनी ने की सुसाइड की कोशिश, इसलिए उठाया ये कदम

खबर है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने बीती रात जेल में आत्महत्या करने की कोशिश की है। बता दें कि नलिनी पिछले 29 सालों से जेल में बंद है।

Shreya
Published on: 21 July 2020 5:50 AM GMT
राजीव गांधी हत्याकांड: दोषी नलिनी ने की सुसाइड की कोशिश, इसलिए उठाया ये कदम
X

नई दिल्ली: खबर है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने बीती रात जेल में आत्महत्या करने की कोशिश की है। बता दें कि नलिनी पिछले 29 सालों से जेल में बंद है, लेकिन उसने खुदकुशी करने की कोशिश पहली बार की है। वो वेल्लोर जेल में बंद है, जहां पर उसने अपनी जान लेने की कोशिश की। इसकी जानकारी नलिनी के वकील पुगलेंती ने दी है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में फैसले का दिन: हाईकोर्ट में हो रही सुनवाई, गहलोत ने बुलाई विधायकों की बैठक

29 सालों में पहली बार की आत्महत्या की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नलिनी के वकील पुगलेंती ने घटना की जानकारी दी है। पुगलेंती ने बताया कि पिछले 29 सालों से जेल में बंद नलिनी के साथ ऐसा पहली बार हुआ है जब उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाने की कोशिश की है। वकील ने बताया कि जेल में कथित तौर नलिनी और एक कैदी के बीच झगड़ा हुआ था। जिस कैदी से नलिनी का झगड़ा हुआ था, वह भी उम्र कैद की सजा काट रहा है।

यह भी पढ़ें: भारत की राह पर पाकिस्तान: चीन के खिलाफ उठाने जा रहा ये कदम, दी चेतावनी

खुदकुशी करने के पीछे की वजह जानने की कोशिश

वकील ने बताया कि उस कैदी ने झगड़े की शिकायत जेलर से कर दी, जिसके बाद नलिनी ने खुदकुशी करने का प्रयास किया। वकीन ने कहा कि नलिनी ने पहले कभी ऐसा करने का प्रयास नहीं किया है, इसलिए इसके पीछे की असली वजह जानने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: अलग-अलग जाति के लोगों पर टिप्पणी कर बुरे फंसे त्रिपुरा के सीएम, मांगनी पड़ी माफ़ी

पति ने पुझल जेल में शिफ्ट करने का किया आग्रह

वकील पुगलेंती ने कहा कि नलिनी का पति मुरुगन भी राजीव गांधी हत्याकांड मामले में जेल में बंद है। उसने नलिनी को वेल्लोर जेल से पुझल जेल में शिफ्ट करने का आग्रह किया है। वकील पुगलेंती ने कहा कि नलिनी के पति की इस मांग को कोर्ट में उठाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Live: दिल्ली में थमा कोरोना, JK में टूटा रिकॉर्ड, भारत में 11 लाख से ज्यादा बीमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story