×

वाराणसी फोरलेन पर सीएम नाराज, हेलीकॉप्टर से पहुंचे जेपी ग्रुप के चेयरमैन

गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन निर्माण में ढिलाई पर शासन की सख्ती के बाद जेपी एसोसिएट के हड़कम्प मचा है। जेपी ग्रुप के चेयरमैन जेपी गौड़ हेलीकॉप्टर से कौड़ीराम पहुंचे।

Newstrack
Published on: 24 Nov 2020 8:15 AM GMT
वाराणसी फोरलेन पर सीएम नाराज, हेलीकॉप्टर से पहुंचे जेपी ग्रुप के चेयरमैन
X
वाराणसी फोरलेन पर सीएम नाराज, हेलीकॉप्टर से पहुंचे जेपी ग्रुप के चेयरमैन (photo by social media)

गोरखपुर: गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन की लेटलतीफी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर विभागीय मंत्री केशव प्रसाद मौर्या अपनी नाराजगी जता चुके हैं। एनएचएआई के अधिकारी फोरलेन का निर्माण कर रही जेपी ग्रुप के जिम्मेदारों को दर्जनों नोटिस थमा चुके हैं। मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों के कड़े तेवर को देखते हुए जेपी ग्रुप के 86 वर्षीय चेयरमैन जयप्रकाश गौड़ ने हेलीकॉप्टर से मौके पर पहुंच गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन के निर्माण की प्रगति का जायजा लिया। हेलीकॉप्टर से पहुंचे चेयरमैन ने मातहतों के साथ ही एनएचएआई के अफसरों के साथ बैठक की।

ये भी पढ़ें:गिरे सोने-चांदी के दाम: आई इतनी भारी गिरावट, जानिए क्या है आज के रेट

जेपी ग्रुप के चेयरमैन जेपी गौड़ हेलीकॉप्टर से कौड़ीराम पहुंचे

गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग फोरलेन निर्माण मे ढिलाई पर शासन की सख्ती के बाद जेपी एसोसिएट के हड़कम्प मचा है। जेपी ग्रुप के चेयरमैन जेपी गौड़ हेलीकॉप्टर से कौड़ीराम पहुंचे। फोरलेन निर्माण की जमीनी हकीकत देखी। उन्होंने काम मे तेजी लाने के लिए मातहतों को कड़े निर्देश भी दिए। चेयरमैन ने अपनी टीम और एनएचएआई के अधिकारियों के साथ चंवरिया से बाघागाढा तक फोरलेन निर्माण कार्य का जायजा लिया। काम में ढिलाई देख बिफरे चेयरमैन ने स्थानीय अधिकारियों व कर्मचारियों को कार्य की गति बढ़ाने का निर्देश दिया। चेयरमैन से अधिकारियों को भरोसा दिया कि मार्च 2021 तक टू-लेन सड़क का निर्माण पूरा हो जाएगा। दिसम्बर 2021 तक फोरलेन का निर्माण पूरा हो जाएगा।

अक्तूबर 2019 में ही पूरा होना था फोरलेन का निर्माण

बता दें कि जेपी एसोसिएट को गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग अक्तूबर-2019 तक निर्माण कार्य पूरा करना था लेकिन समय से फोरलेन का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने की दशा पर शासन के कड़े रुख अपनाने के कारण ग्रुप के चेयरमैन जय प्रकाश गौड़ को खुद निर्माण कार्य का जायजा लेने आना पड़ा।

ये भी पढ़ें:Big Boss: कविता की शुद्ध हिंदी ने लाई चेहरे पर मुस्कान, घरवाले हुए लोटपोट

दिसम्बर 2021 तक पूरा होगा फोरलेन का काम

एनएचएआई के परियोजना निदेशक श्रीप्रकाश पाठक का कहना है कि एजेंसी से कहा गया है कि मार्च-2021 तक गोरखपुर से गाजीपुर तक 131 किमी लंबाई में टू-लेन सड़क का निर्माण पूरा होना चाहिए। वहीं दिसम्बर 2021 तक फोरलेन का निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया गया है। इसमें लापरवाही हुई तो फर्म के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-पूर्णिमा श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story