×

यूपी का शहीद बेटा: CM योगी ने किया नमन, परिजनों को 50 लाख देने का एलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्व वीर पाल सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 1:17 PM GMT
यूपी का शहीद बेटा: CM योगी ने किया नमन, परिजनों को 50 लाख देने का एलान
X
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्व वीर पाल सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू और कश्मीर में कर्तव्यपालन के दौरान अपना सर्वाेच्च बलिदान देने वाले जनपद कन्नौज निवासी बीएसएफ के जवान वीर पाल सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्व वीर पाल सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण स्व वीर पाल सिंह के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: कोरोना का तांडव: इन 5 राज्यों में 70 प्रतिशत मौतें, मास्क को लेकर दी गई ये हिदायत

मुख्यमंत्री ने स्व वीर पाल सिंह के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा परिवार को हर संभव मदद प्रदान की जायेगी।

पेट्रोलिंग करते समय पैर फिसलने से हुए शहीद

वीरपाल सिंह (50) पुत्र स्व. रतिराम 2 और 3 अगस्त की रात राजौरी सुंदरबनी बॉर्डर पर पेट्रोलिंग करते समय गिरने से शहीद हुए। वीरपाल सिंह 1995 में अहमदाबाद से 69 बटालियन बीएसएफ में भर्ती हुए थे। वर्तमान में राजौरी सुंदरबनी में तैनात थे। पेट्रोलिंग करते समय पैर फिसलने से नीचे जा गिरे और शहीद हो गए।

ये भी पढ़ें: Hair Growth Tips: खुबसूरत-लंबे बालों के लिए करें नींबू का इस्तेमाल, होगा कमाल

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक न्यूज चैनल के दिवंगत कैमरामैन मनोज मिश्रा के परिवार को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी। बताते चलें कि हाल ही में एक चॅनेल के कैमरा मैंन मनोज मिश्रा की बीमारी से मौत हो गई थी। उनके आर्थिक हालत देखते हुए सरकार ने मदद की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: ऐसे होंगी सरकारी भर्तियां: योगी सरकार ने किया ये बड़ा फैसला, गठित की जाएंगी एजेंसी

Newstrack

Newstrack

Next Story