×

सीएम का किसानों के लिए बड़ा तोहफा, इस तरह से की जाएगी मदद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के सहजनवा तहसील के पाली विकास खण्ड में ग्राम चडराव, माठ, विड़ार के बाढ़ से प्रभावित 50 लोगों को राहत सामग्री वितरित की।

Newstrack
Published on: 12 Aug 2020 6:50 AM GMT
सीएम का किसानों के लिए बड़ा तोहफा, इस तरह से की जाएगी मदद
X
सीएम का किसानों के लिए बड़ा तोहफा, इस तरह से की जाएगी मदद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के सहजनवा तहसील के पाली विकास खण्ड में ग्राम चडराव, माठ, विड़ार के बाढ़ से प्रभावित 50 लोगों को राहत सामग्री वितरित की। इस अवसर पर उन्होंने वहां पर उपस्थित लोगों से कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के साथ-साथ बाढ़ की त्रासदी से आप सभी को जूझना पड़ रहा है, इसलिए आप सभी के साथ इस दुःख का सहभागी बनने के लिए मैं विशेष रूप से यहां आया हूं।

ये भी पढ़ें:कोर्ट में मजाकिया माहौल: CJI ने भगवान कृष्ण से दोषी की सजा पर उठाया ये प्रश्न

सीएम का किसानों के लिए बड़ा तोहफा, इस तरह से की जाएगी मदद

सीएम ने कहा सुख एवं दुःख जीवन के पहलू हैं

उन्होंने कहा कि सुख एवं दुःख जीवन के पहलू हैं, हमारे सामने कोरोना का संकट है। साथ में, बाढ़ की त्रासदी से भी जूझना पड़ रहा है। आज भगवान श्री कृष्ण की जन्माष्टमी का पावन दिवस भी है। भगवान श्री कृष्ण का जन्म हम सबको धर्म, सत्य एवं न्याय के पथ पर चलने की प्रेरणा प्रदान करता है। विपत्ति में धैर्य न खोने और मजबूती से हर चुनौती का सामना करने के लिए प्रेरित करता है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और दुनिया के सामने संकट का दौर जरूर है लेकिन भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा समय पर लिए गये निर्णय और केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के आह्वान पर जिस प्रकार से जनता ने साथ दिया है, उसके परिणाम स्वरूप उत्तर प्रदेश बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना से बचते हुए बाढ़ की त्रासदी का भी सामना करना है। प्रत्येक पीड़ित परिवार को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

सीएम स्वयं कर रहे है बाढ़ से बचाव के कार्यों की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं भी प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में कोरोना वायरस से बचाव एवं बाढ़ से बचाव के कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। साथ ही, अन्य मंत्रिगण भी अलग-अलग मण्डल में जाकर जनता को राहत पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। प्रशासन को स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी पीड़ित राहत से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि राहत सामग्री के अलावा यदि किसी का मकान टूट जाता है या क्षतिग्रस्त हो जाता है या पशुधन की हानि होती है तो उसे सहायता उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों का सर्वे कराकर जिन किसानों का नुकसान हुआ, उन्हें भी सहायता प्रदान की जायेगी।

सीएम का किसानों के लिए बड़ा तोहफा, इस तरह से की जाएगी मदद

ये भी पढ़ें:मारा गया आतंकी: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों की ये साजिश नाकाम

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करते हुए कहा कि प्रतिदिन एक लाख से अधिक जांच की जा रही हैं। व्यापक पैमाने पर टेस्ट के बावजूद भी कोरोना से सावधानी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी एवं मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से बीमार, 60 साल से अधिक के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, छोटे बच्चे घरों से बाहर न निकलें। संदेह हो तो तत्काल जांच करायें। समय से चिकित्सा होने पर व्यक्ति स्वस्थ हो जायेगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story