×

योगी के इस दौरे पर सबकी नजरः व्यवस्था चाकचौबंद करने में जुटे अफसर

अयोध्या मंडल के मंडलायुक्त व जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा ने अयोध्या धाम के परिक्षेत्र के में चल रहे विकास कार्यों का संयुक्त स्थलीय निरीक्षण किया।

Aradhya Tripathi
Published on: 27 Jun 2020 3:08 PM GMT
योगी के इस दौरे पर सबकी नजरः व्यवस्था चाकचौबंद करने में जुटे अफसर
X

अयोध्या: उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या आगमन को लेकर जिले में चहल कदमी तेज हो गई है। आज दिन भर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की भाग दौड़ अयोध्या में दिखाई पड़ी। साफ सफाई मुख्यमंत्री को जिन मार्गो से जाना है उनके मरम्मत आदि कार्य बड़ी तेजी से कराए जा रहे हैं।

अधिकारी द्वय ने विकास कार्यों का किया निरीक्षण

अयोध्या मंडल के मंडलायुक्त एम पी अग्रवाल व जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा ने अयोध्या धाम के परिक्षेत्र के में चल रहे विकास कार्यों का संयुक्त स्थलीय निरीक्षण किया। तथा कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जय पेट्रोल पंप के निकट प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय बस स्टेशन के बारे में जिला मजिस्ट्रेट ने मंडलायुक्त को बताया कि संस्कृति विभाग के स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत 4.7 एकड़ में बस स्टेशन निर्माणाधीन है। जिसकी लागत सात करोड़ छब्बीस लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें- पुतिन की बेटियों की ऐसी तस्वीरें कर दीं लीक, करीबी ने दिया धोखा

निर्माण होने पर 52 बसों को एक साथ खड़ा किया जा सकता है। अब तक 6 करोड़ रुपए अवमुक्त हो चुका है। तत्पश्चात बंधा तिराहा पर निर्माणाधीन रानी हो पार्क का भी अधिकारी द्वय द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया। रानी हो पार्क 21 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन है किंग पवेलियन के साथ-साथ रानी होकर पवेलियन अलग-अलग बनाया जाएगा। और इसे कोरियाई मॉडल के तहत पुल के माध्यम से जोड़ा जाएगा। यहां ओपन थिएटर व गार्डन का निर्माण भी प्रस्तावित है।

सीएम योगा का कार्यक्रम

मंडलायुक्त व जिला अधिकारी द्वारा राम की पैड़ी, लक्ष्मण घाट, राम कथा पार्क, भजन संध्या स्थल के साथ आसपास की सड़कों तथा गलियों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। अधिकारियों तथा कारदायी संस्थाओं को दिए गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के निर्देश दिए। सीएम योगी का अयोध्या दौरा कल है। सीएम योगी11:45 पर अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें- पैंट उतार दी थी इस महान फुटबॉलर ने, बेइज्जत बेटियां अब करेंगी कोर्ट में केस

सीएम योगी गोंडा से अयोध्या आएंगे। सीएम योगी 11:45 से 1:15 तक अयोध्या में रहेंगे। सीएम योगी रामलला व हनुमानगढ़ी का दर्शन करेंगे। राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का भी जायजा लेंगे। नान कोविड अस्पतालों का करेंगे निरीक्षण। अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक। भाजपा पदाधिकारियों के साथ भी करेंगे बैठक। 1:15 पर अयोध्या से लखनऊ के लिए होंगे रवाना।

रिपोर्ट- नाथ बख्श सिंह

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story