×

योगी ने साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन पर दिए आदेश, कहा खास ध्यान दिया जाए

सीएम ने प्रदेश में पिछले 22 दिनों में 27 हजार कोविड पॉजिटिव के एक्टिव केस कम होने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए बचाव और उपचार के व्यापक प्रबन्ध निरन्तर जारी रखे जाएं।

Newstrack
Published on: 9 Oct 2020 10:28 AM GMT
योगी ने साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन पर दिए आदेश, कहा खास ध्यान दिया जाए
X
योगी ने साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन पर दिए आदेश, कहा- खास ध्यान दिया जाए (social media)

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 से 16 अक्टूबर तक प्रदेश में स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन के विशेष अभियान के दौरान अस्पताल, विद्यालय, कार्यालय सहित सभी सार्वजनिक स्थानों आदि पर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के विशेष प्रयास किए जाएं।

ये भी पढ़ें:देश में भयंकर तबाही: लाखों मौतों से घबराई दुनिया, हर जगह लाशें ही लाशें

22 दिनों में 27 हजार कोविड पॉजिटिव के एक्टिव केस कम होने पर संतोष व्यक्त किया है

सीएम ने प्रदेश में पिछले 22 दिनों में 27 हजार कोविड पॉजिटिव के एक्टिव केस कम होने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए बचाव और उपचार के व्यापक प्रबन्ध निरन्तर जारी रखे जाएं। उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर तथा वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने को कहा हैं।

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की

सीएम ने आज यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में आवश्यक दवाओं, मेडिकल उपकरण एवं ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा नियमित तौर पर राउण्ड लिया जाए। पैरामेडिक्स द्वारा मरीजों की गहन मॉनिटरिंग की जाए।

कोविड-19 की उपचार व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के निर्देश दिए

उन्होंने कोविड-19 की उपचार व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि शासन स्तर पर मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा द्वारा जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से संवाद स्थापित करते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। उन्होंने कम रिकवरी दर वाले जनपदों के जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी से स्थिति की संम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर रिकवरी दर में वृद्धि के लिए सभी प्रबन्ध सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

corona-testing corona-testing (social media)

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ओपीडी सेवा ई-संजीवनी का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसके माध्यम से चिकित्सीय परामर्श प्राप्त कर सकें। उन्होंने सर्विलांस, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:आमिर की पहली पत्नी: तलाक को बताया बेहद दुखद, इस कारण टूटी थी शादी

कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए एक लाख करोड़ रुपए की धनराशि दी गई है

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा देश में कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए एक लाख करोड़ रुपए की धनराशि दी गई है। प्रदेश में कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में व्यापक सम्भावनाएं हैं। उन्होंने खाद्यान्न भण्डारण के लिए गोदामों के निर्माण कार्यों को प्राथमिकता पर पूर्ण किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे कृषकों और कृषि क्षेत्र को लाभ होगा।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story