×

योगी देंगे नियुक्ति पत्र: सहायक अध्यापकों में खुशी की लहर, ऑनलाइन होगा सारा काम

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि अब तक राज्य सरकार साढे तीन साल में तीन लाख से अधिक नियुक्तियां कर चुके हैं जिनमें पूरी पारदर्शिता के साथ नियुक्ति पत्र सोपे गए है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल खंड के दौरान तकनीक का उचित इस्तेमाल किया गया।

Newstrack
Published on: 23 Oct 2020 8:24 AM GMT
योगी देंगे नियुक्ति पत्र: सहायक अध्यापकों में खुशी की लहर, ऑनलाइन होगा सारा काम
X
योगी देंगे नियुक्ति पत्र: सहायक अध्यापकों में खुशी की लहर, ऑनलाइन होगा सारा काम (Photo by social media)

लखनऊ: निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए 3317 सहायक अध्यापक पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को आनलाइन नियुक्ति पत्र सौंपे। मुख्यमंत्री आवास पर हुए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में सीएम के एक क्लिक पर सभी चयनित शिक्षकों के मोबाइल पर नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराए गए।

ये भी पढ़ें:विमान में आतंकवादी: यात्रियों में मच गई अफरा-तफरी, अलर्ट हुआ सुरक्षा विभाग

अब तक राज्य सरकार साढे तीन साल में तीन लाख से अधिक नियुक्तियां कर चुके हैं

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि अब तक राज्य सरकार साढे तीन साल में तीन लाख से अधिक नियुक्तियां कर चुके हैं जिनमें पूरी पारदर्शिता के साथ नियुक्ति पत्र सोपे गए है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल खंड के दौरान तकनीक का उचित इस्तेमाल किया गया। जनधन से लेकर पेंशन तक का काम तकनीक के जरिए किया गया। शिक्षा के क्षेत्र में भी आनलाइन शिक्षण का काम किया गया। सात महीने हो गए लेकिन आनलाइन अध्ययन का काम चल रहा है।

अब चयन की प्रक्रिया में भी आनलाइन काम शुरू हुआ है

उन्होंने कहा कि अब चयन की प्रक्रिया में भी आनलाइन काम शुरू हुआ है। उन्होने कहा कि पहले लोक सेवा आयोग का नाम किसी अन्य नाम से जाना जाता था लेकिन अब बदलाव साफ दिख रहा है। अब हर क्षेत्र में भर्तियों में कही भेदभाव नहीं दिख रहा है।

बतातें चलें कि एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने किया था। लेकिन परीक्षा में हुए धांधली को लेकर परीक्षा परिणाम रोक लिया गया था। कोर्ट के हस्तक्षेप पर एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी किया गया। प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद शिक्षा निदेशालय से स्कूलों के विकल्प लेने के बाद अब प्रदेश के मुख्यमंत्री चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने का किया गया।

प्रतीकात्मक तौर पर पांच जिलों से आए सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए

प्रतीकात्मक तौर पर पांच जिलों से आए सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। साथ ही सीएम योगी ने वीडियों कांफेसिग कर जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सात सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र मिलने पर शुभकामनाए दी।

ये भी पढ़ें:LAC पर तैनात नाग: चीनी सेना का पल भर में होगा खात्मा, सीमा पर हलचल हुई तेज

माध्यमिक शिक्षा विभाग के इतिहास में पहली बार पारदर्शी आनलाइन नियुक्ति एवं पदस्थापन प्रकिया अपनाते हुए लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक अध्यापकों के पदों पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआइसी) के माध्यम से विकसित सॉफ्टवेयर के माध्यम से किया गया।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story