×

आधी रात सड़क पर सीएम: जानी बाबा विश्वनाथ नगरी के विकास की हकीकत

विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण करने के बाद सीएम का काफिला सर्किट हॉउस के लिए निकला। चौक थाने की इमारत देखते ही उन्होंने काफिला रुकवा दिया। सीएम ने थाने का निरीक्षण किया। इसके बाद थाने की ऐतिहासिक बिल्डिंग को भव्य रूप देने का निर्देश दिया।

Shivakant Shukla
Published on: 27 Nov 2019 4:23 AM GMT
आधी रात सड़क पर सीएम: जानी बाबा विश्वनाथ नगरी के विकास की हकीकत
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। योगी आदित्यनाथ ने देर रात शहर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। सीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की। इसके बाद स्थलीय निरीक्षण किया। अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि गुणवत्ता के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाए।

चौक थाने के पास थम गया काफिला

विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण करने के बाद सीएम का काफिला सर्किट हॉउस के लिए निकला। चौक थाने की इमारत देखते ही उन्होंने काफिला रुकवा दिया। सीएम ने थाने का निरीक्षण किया। इसके बाद थाने की ऐतिहासिक बिल्डिंग को भव्य रूप देने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि थाने की साफ सफाई कराने के साथ ही पुनर्निर्माण का कार्य कराया जाए और आकर्षक लाइटिंग कराया जाए।

ये भी पढ़ें— उद्धव ठाकरे कल लेंगे CM पद की शपथ: यहां जानें कौन बनेगा मंत्री, MLA ले रहे शपथ

क्या कहा सीएम ने ?

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि एक आध्यात्मिक और सांस्कृतिक नगरी के साथ ही विगत पांच वर्ष के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास के लिए बहुत कुछ नया हुआ है। उन कार्यों की समीक्षा करने के साथ ही काशी की पहचान भगवान विश्वनाथ धाम की परियोजना तेजी के साथ आगे बढ़ सके, इसके लिए निरीक्षण के कार्य हुआ है। विकास के इन योजनाओं के माध्यम से देश और दुनिया के अंदर आम श्रद्धालु जन जिस तरीके की भावनाएं रखते हैं उन भावनाओं के कार्य आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की भी दृष्टि से थाने का निरीक्षण किया है। 1904 की ये हेरिटेज बिल्डिंग है । मुख्य सचिव गृह को मैंने निर्देश दिया है कि इसके पुनर्निर्माण में जो सुविधाएं चाहिए, उसे उपलब्ध कराया जाए।

ये भी पढ़ें—बदलेंगे महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी की जगह लेंगे कलराज मिश्र

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story