×

CM योगी का निर्देश, DM और CMO सुबह शाम जाएं अस्पताल

उन्होंने कोविड-19 से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिये हर स्तर पर सतर्कता बरती जाए।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 11:28 AM GMT
CM योगी का निर्देश, DM और CMO सुबह शाम जाएं अस्पताल
X
CM योगी का निर्देश, DM और CMO सुबह शाम जाएं अस्पताल (PC: social media)

लखनऊ: प्रदेश में जल्द ही कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता की संभावनाओं के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए। उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिवार्य रूप से प्रतिदिन सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आहूत कर कार्यों की गहन समीक्षा करते हुए आगे की रणनीति तय करें। उन्होंने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम को सुदृढ़ बनाए रखने को भी कहा है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली आंदोलन से लौट रहे पंजाब के 4 किसानों की अलग -अलग सड़क हादसों में मौत

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिये हर स्तर पर सतर्कता बरती जाए

उन्होंने कोविड-19 से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिये हर स्तर पर सतर्कता बरती जाए। इस सम्बन्ध में जागरूकता कार्यक्रम निरन्तर संचालित किया जाए।

सीएम योगी ने आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए लखनऊ में विशेष सतर्कता बरतते हुए उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए।

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके दृष्टिगत टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विशेषज्ञ चिकित्सक कोविड वार्ड में नियमित राउण्ड लें, इससे मरीजों को बेहतर उपचार सुलभ होगा।

ये भी पढ़ें:फिर शाहीन बाग प्रदर्शन: जल्द शुरू होगा आंदोलन, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस सेवा को सुदृढ़ बनाने के साथ ही एम्बुलेंस सेवा को जनपद अथवा मण्डल स्तर पर विकेन्द्रीकृत करने के सम्बन्ध में विचार किया जाए। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में कोविड-19 की वैक्सीन की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए वैक्सीनेटर्स का प्रशिक्षण कार्य पूरी तेजी से संचालित किया जाए। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस कार्य की सतत माॅनिटरिंग की जाए।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story