×

अस्पतालों की खैर नहीं: जल्द सुधर जाएं, सिर्फ एक हफ्ते का मिला समय

लखनऊ के नए मंडलायुक्त रंजन कुमार ने एक सप्ताह में लखनऊ मंडल के सभी निजी कोविड चिकित्सालयों की जांच करने के निर्देश देते हुए कहा है कि निजी कोविड हास्पिटलों द्वारा लोगों से कोविड-19 के उपचार के लिए कितना पैसा लिया जा रहा है

Newstrack
Published on: 17 Sep 2020 1:56 PM GMT
अस्पतालों की खैर नहीं: जल्द सुधर जाएं, सिर्फ एक हफ्ते का मिला समय
X
अस्पतालों की खैर नहीं: जल्द सुधर जाएं, सिर्फ एक हफ्ते का मिला समय (file photo)

लखनऊ: लखनऊ के नए मंडलायुक्त रंजन कुमार ने एक सप्ताह में लखनऊ मंडल के सभी निजी कोविड चिकित्सालयों की जांच करने के निर्देश देते हुए कहा है कि निजी कोविड हास्पिटलों द्वारा लोगों से कोविड-19 के उपचार के लिए कितना पैसा लिया जा रहा है इसकी कड़ी मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने कहा कि अधिक वसूली करने वाले हॉस्पिटलों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें:अंडर गारमेंट में छुपा लिया था दो करोड़ का सोना, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

मंडलायुक्त ने पॉजिटिव रोगी को लेकर कहा

गूगल मीट के माध्यम से लखनऊ मंडल के अधिकारियों के साथ कोविड नियंत्रण के संबंध में हुई बैठक में मंडलायुक्त ने सभी जिलों को डोर टू डोर सर्वे की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही संक्रमण की जल्द जानकारी के लिए सभी एल-1 अस्पतालों और सीएचसी में एक-एक पोर्टेबल एक्सरे मशीन उपलब्ध कराने के पर विचार विमर्श किया गया। मंडलायुक्त ने कहा कि सभी टीमें डोर टू डोर सर्वे में यह भी पता कर ले कि जहां पॉजिटिव रोगी आए हैं उनके घर में ऑक्सीमीटर है या नहीं।

corona-testing corona-testing (social media)

मंडलायुक्त ने निर्देश दिया

मंडलायुक्त ने निर्देश दिया कि रोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के एक घंटे के अंदर उसके कांटैक्ट की ट्रेसिंग व टेस्टिंग की कार्यवाही पूरी कर ली जाए और होम आइसोलेशन के रोगियों को प्रतिदिन तीन बार काल करके उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जाए तथा ऑक्सीजन लेवल 96 से कम होने पर तत्काल एल-1 अस्पताल में भर्ती करने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने होम आइसोलेशन की दवा की किट में दवा खाने के तरीके और होम आइसोलेशन के आवश्यक दिशा निर्देशों की जानकारी का प्रिंटेड लीफलेट भी मरीजों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

cm-yogi cm-yogi (file photo)

ये भी पढ़ें:पंचायत चुनाव: ऐसे लोगों की उम्मीदवारी होगी कैंसिल, चुनाव लड़ने पर लगेगा बैन

बैठक में राजधानी लखनऊ की सर्विसलांस टीमों की समीक्षा के दौरान सीएमओ लखनऊ डा. आरपी सिंह ने मंडलायुक्त को बताया कि शहरी क्षेत्रों में डोर टू डोर सर्विसलांस के लिए 600 टीमें लगाई गई हैं। इस पर मंडलायुक्त ने सीएमओ को डोर टू डोर सर्विलांस की गुणवत्ता को बढ़ाने के निर्देश दिए। बैठक मे जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरपी सिंह समेत लखनऊ मंडल के सभी अधिकारी शामिल हुए।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story