×

अंडर गारमेंट में छुपा लिया था दो करोड़ का सोना, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

कस्टम विभाग ने सऊदी अरब से लखनऊ आ रहे एक यात्री के पास दो करोड़ नौ लाख 77 हजार 704 रुपये कीमत का सोना बरामद किया है जो बिस्कुट की शक्ल में तस्करी कर लाया जा रहा था।

Newstrack
Published on: 17 Sep 2020 1:27 PM GMT
अंडर गारमेंट में छुपा लिया था दो करोड़ का सोना, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया
X
अंडर गारमेंट में छुपा लिया था दो करोड़ का सोना, एयरपोर्ट पर पकड़ा गया (social media)

लखनऊ: कस्टम विभाग ने सऊदी अरब से लखनऊ आ रहे एक यात्री के पास दो करोड़ नौ लाख 77 हजार 704 रुपये कीमत का सोना बरामद किया है जो बिस्कुट की शक्ल में तस्करी कर लाया जा रहा था। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्री के उतरने के बाद तलाशी ली गई तो उसने अंडरगारमेंट में सोना छुपा रखा था। कस्टम विभाग अब तस्करी के तार जोडने की कोशिश कर रहा है। दो दिन पहले भी सोने की खेप पकड़ी गई थी।

ये भी पढ़ें:पंचायत चुनाव: ऐसे लोगों की उम्मीदवारी होगी कैंसिल, चुनाव लड़ने पर लगेगा बैन

बरामद सोना तीन किलो 849.12 ग्राम है

कस्टम विभाग की ओर से जारी बयान के अनुसार बरामद सोना तीन किलो 849.12 ग्राम है। कुल 33 सोने के बिस्कुट बरामद हुए हैं। एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के अनुसार रियाद से आए एक व्यक्ति के पास से सोने की बरामदगी हुई है। रियाद से लखनऊ आने वाली फ्लाइट नंबर जी8 6451 बुधवार की रात चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लैंड हुई थी। इसी फ्लाइट से आए युवक को संदेह के आधार पर पकडा गया है। तलाशी लेने पर पता चला कि युवक गोल्ड बिस्कुट को सेलोटेप में लपेटकर एक काले रंग की थैली में रखकर लाया था। यह थैली उसने अपने अंडरगारमेंट में छुपा रखी थी।

gold gold (social media)

बरामद सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ नौ लाख 77 हजार 704 रुपये है

बरामद सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ नौ लाख 77 हजार 704 रुपये है। बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया गया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है। पकडे गए युवक ने बताया है कि वह मुरादाबाद का रहने वाला है। सोना बरामद करने की पूरी कार्रवाई आयुक्त सीमा शुल्क वेदप्रकाश शुक्ला के निर्देशन में उपायुक्त निहारिका लाखा और उनके सहयोगियों राजेश कुमार अग्रिहोत्री, सुमन देवी, अतुल कुमार, पीसी मिश्रा, शिल्पिका गुप्ता और गौरव सिंह ने की है।

ये भी पढ़ें:वैक्सीन अमीरों वाली: पैसे वालें देशों को पहले मिलेगी डोज, बची हुई मिलेगी भारत को

तस्कर गिरोह पर है कस्टम की नजर

कस्टम अधिकारियों के अनुसार पकड़े गए युवक से पूछताछ के बाद यह जानने की कोशिश की जाएगी कि इस तस्करी में कौन सा गिरोह शामिल है। ऐसे युवकों को आम तौर पर तस्कर गिरोह के लोग कैरियर एजेंट के तौर पर इसतेमाल करते हैं। विभाग को आशंका है कि इसमें मध्य पूर्व में सक्रिय तस्कर गिरोह का हाथ हो सकता है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story