दमकल की 56 गाड़ियों को CM योगी ने किया रवाना, करेंगी सैनिटाइजेशन का काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले चरण में 56 दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई है। अभी अगले चरण में और भी गाडिया दी जाएगी। गर्मी के साथ इन सभी वाहनों का काम और ज्यादा होगा तथा सेनेटाइजेशन में इन वाहनों का बड़े स्तर पर प्रयोग होगा।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास से दमकल की 56 गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह दमकल की गाड़ियां सूबे में सैनिटाइजेशन का काम करेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले चरण में 56 दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई है। अभी अगले चरण में और भी गाडिया दी जाएगी। गर्मी के साथ इन सभी वाहनों का काम और ज्यादा होगा तथा सेनेटाइजेशन में इन वाहनों का बड़े स्तर पर प्रयोग होगा।

कोरोना वायरस होगा पूरी तरह परास्त

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को पूरी तरह परास्त करने के लिए आमजन की सहभागिता से लाॅकडाउन की कार्रवाई को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है। साथ ही इस समय सफाई और सेनेटाइजेशन का भी काम कर सकें, इसके लिए भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। आज भी कई जिलों में हमने फायर की गाड़ी भेजी है।

योगी ने कहा कि प्रदेश की 350 तहसीलों में से आधी तहसीलें ऐसी थीं, जिनमें फायर टेंडर नहीं थे। पिछले 3 वर्षों में चरणबद्ध तरीके से इन्हें आगे बढ़ाते हुए अब तक केवल 130 तहसीलें ऐसी रह गई थीं, जिनमें फायर टेंडर अब तक नहीं थे।

ये भी देखें: रोहित शर्मा ने पूछा ऐसा सवाल, युवराज ने बोल दिया कड़वा सच

दमकल की गाड़ियां सूबे में करेंगी सैनिटाइजेशन का काम

उन्होंने कहा कि हम 66 ऐसी तहसीलों में फायर टेंडर की स्थापना और उनके इक्विपमेंट को वहां स्थापित करने की कार्रवाई को पूरा करने जा रहे है। पिछले कई दिनों से फायर विभाग सेनेटाइजेशन का भी काम कर रहा है। 56 नए फायर टेंडर आज जिलों से जुड़ रही हैं। यह दमकल की गाड़ियां सूबे में सैनिटाइजेशन का काम करेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रथम चरण में 56 दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई है।