×

लालजी टंडन का हुआ ऑपरेशन, ऐसी है हालत, सीएम योगी ने की मुलाक़ात

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन का रविवार को इमरजेंसी आपरेशन किया गया और अब वह आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में है। अस्पताल प्रशासन द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है।

Shivani Awasthi
Published on: 14 Jun 2020 4:41 PM GMT
लालजी टंडन का हुआ ऑपरेशन, ऐसी है हालत, सीएम योगी ने की मुलाक़ात
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के कारण राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन का रविवार को इमरजेंसी आपरेशन किया गया और अब वह आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में है। अस्पताल प्रशासन द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है। आज उनसे मिलने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का हुआ इमरजेंसी आपरेशन

बीती 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के कारण लालजी टंडन को मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया गया था। विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण एवं सुचारु इलाज के बाद उन्हें बुखार और पेशाब की परेशानी में काफी सुधार हुआ। भर्ती करते समय उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगिटिव थी।

मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती

इसी दौरान रविवार को उनकी स्वास्थ्य सम्बन्धी जांचों के दौरान उनके लिवर में भी दिक्कत पायी गयी जिसके लिए उनका एक सीटी गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ गया जिसके चलते उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया। बताया जा रहा है कि ऑपरेशन के बाद उनको आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है। उनकी हालत में पूर्णतः सुधार होने पर उनको हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करने का निर्णय लिया जायेगा। मेदांता लखनऊ के निदेशक डा. राकेश कपूर ने कहा कि राज्यपाल की हालत एकदम ठीक है, चिन्ता की कोई बात नहीं है।

ये भी पढ़ें-अखिलेश ने किया खुलासा, सीएम योगी को कैसे गुमराह कर रहे अफसर

आईसीयू में भर्ती, हालत में सुधार

बता दे कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर के रहने वाले तथा उनकी गिनती भाजपा के कद्दावर नेताओं में होती हैं। यूपी की पिछली भाजपा सरकारों में वह कई अहम विभागों के मंत्री भी रह चुके है और वह लखनऊ से सांसद भी रह चुके है। फिलहाल, वह 10 दिनों की छुट्टी पर लखनऊ आए हुए थे।

तय कार्यक्रम के अनुसार, लालजी टंडन को 19 जुलाई को वापस भोपाल पहुंचना है। इस बीच तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया, उनकी हालत में पूरी तरह से सुधार होने पर उनको हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करने का निर्णय लिया जायेगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story