×

फिल्म सिटी: योगी ने किया ये बड़ा काम, डायरेक्‍टर मधुर भंडारकर को दी सौगात

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यूपी में फिल्म सिटी निर्माण की दिशा में एक बड़ा काम किया। बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक मधुर भंडारकर से मुलाकात में मुख्‍यमंत्री ने उनसे कहा

Newstrack
Published on: 20 Sep 2020 6:48 AM GMT
फिल्म सिटी: योगी ने किया ये बड़ा काम, डायरेक्‍टर मधुर भंडारकर को दी सौगात
X
फिल्म सिटी: योगी ने किया ये बड़ा काम, डायरेक्‍टर मधुर भंडारकर को दी सौगात (social media)

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को यूपी में फिल्म सिटी निर्माण की दिशा में एक बड़ा काम किया। बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक मधुर भंडारकर से मुलाकात में मुख्‍यमंत्री ने उनसे कहा कि वह यूपी में फिल्म सिटी निर्माण की दिशा में अपना सहयोग करें। मुख्‍यमंत्री ने उन्‍हें राममंदिर के प्रसाद के तौर पर प्रभु राम का सिक्का, रामचरित मानस, तुलसी माला और भव्य दिव्य कुम्भ की कॉफी टेबल बुक भी भेंट की है।

ये भी पढ़ें:मैथमैटिक्स गुरु ने की लौंगी भइया की तारीफ, किया ऐसा कारनामा, बन गए रियल हीरो

मुख्‍यमंत्री ने यूपी में फिल्म सिटी निर्माण का ऐलान किया

उत्तर प्रदेश सरकार फिल्म सिटी निर्माण की दिशा में दिन-दूनी, रात चौगनुी गति से काम कर रही है। एक दिन पहले मुख्‍यमंत्री ने यूपी में फिल्म सिटी निर्माण का ऐलान किया और अगले दिन ही इस दिशा में सकारात्‍मक प्रयास होते दिखाई पड़ने लगे। मेरठ में समीक्षा बैठक के दौरान मुख्‍यमंत्री ने ऐलान किया था कि हम देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाएंगे। वर्तमान समय में देश की को एक अच्‍छी फिल्म सिटी की आवश्‍यकता है। उत्‍तर प्रदेश यह जिम्‍मेदारी लेने को तैयार है। उनके इस ऐलान के साथ सरकार के अधिकारी भी इस दिशा में सक्रिय हो गए और रविवार की सुबह बॉलीवुड के मशहूर सिने निर्देशक से मुख्‍यमंत्री की मुलाकात भी हो गई।

बताया जाता है कि इस मुलाकात के दौरान दुनिया की आधुनिकतम फिल्म सिटी निर्माण को लेकर चर्चा हुई है। मुख्‍यमंत्री ने मधुर भंडारकर से कहा कि वह चाहते हैं कि यूपी में ऐसी फिल्म सिटी बने जो तकनीक और सुविधा के लिहाज से पूरे देश में बेजोड़ हो। मधुर भंडारकर ने इसे यूपी के विकास के लिहाज से भी बडा फैसला बताया। उन्‍होंने कहा कि इससे यूपी के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिलेगा।



मालिनी अवस्‍थी ने बताया कि कई सिने हस्तियां सहयोग के लिए तैयार

उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण के फैसले का लोक गायिका मालिनी अवस्‍थी, मनोज तिवारी, हास्‍य कलाकार राजू श्रीवास्‍तव समेत कई सिने हस्तियों ने स्‍वागत किया है। मालिनी अवस्‍थी ने एक दिन पहले ट्वीट कर बताया था कि एक सप्‍ताह पहले यूपी में फिल्म सिटी की योजना बननी प्रारंभ हुई थी और मुख्‍यमंत्री ने इस दिशा में रुचि दिखाई। इसके बाद उनकी इस बारे में सुभाष घई, विवेक अग्निहोत्री और मनोज मुंतशिर से चर्चा हुई।

अब इसकी औपचारिक घोषणा होते देखना सुखद है। इससे एक दिन पहले भी उन्‍होंने ट्वीट कर कहा था कि उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और सुंदर फिल्म सिटी का निर्माण होगा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को इस सामयिक शानदार निर्णय के लिए साधुवाद। उत्तर प्रदेश हिंदी भाषा का उद्गम है, कला साहित्‍य संगीत के गुणीजनों की उर्वरा भूमि है। रोजगार सृजन की दृष्टि से से यह अत्‍यंत उपयोगी प्रयास होगा।

ये भी पढ़ें:ट्रंप को दिया जहर: चुनाव से पहले राष्ट्रपति की हत्या की साजिश, मचा हड़कंप

[video width="640" height="368" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/VID-20200920-WA0002.mp4"][/video]

बीजेपी सांसद और अभिनेता मनोज तिवारी ने प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के प्रस्ताव को लेकर कहा कि यह खुशी की बात है। इससे दुनिया तक भारत के सिनेमा की पहुंच होगी। उन्होंने कहा कि अगर ये फिल्म सिटी नोएडा में बनती है तो इससे काफी ज्यादा विकास होगा।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story