ट्रंप को दिया जहर: चुनाव से पहले राष्ट्रपति की हत्या की साजिश, मचा हड़कंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, US में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) से पहले राष्ट्रपति ट्रंप को जहर भेजने की कोशिश की गई है।

Shreya
Published on: 20 Sep 2020 6:10 AM GMT
ट्रंप को दिया जहर: चुनाव से पहले राष्ट्रपति की हत्या की साजिश, मचा हड़कंप
X
ट्रंप को दिया जहर: चुनाव से पहले राष्ट्रपति की हत्या की साजिश, मचा हड़कंप

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, US में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) से पहले राष्ट्रपति ट्रंप को जहर (Poison) भेजने की कोशिश की गई है। इसकी जानकारी व्हाइट हाउस (White House) के उच्च अधिकारियों ने दी है। उच्च अधिकारियों ने बताया कि ट्रंप को रिसिन नाम का जहर वाला एक पैकेट भेजा गया, लेकिन इसे छानबीन के दौरान ही पकड़ लिया गया।

कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने साजिश किया विफल

अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने जहर देने वाली साजिश को विफल कर दिया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दो टेस्ट के बाद जानलेवा जहर रिसिन की पुष्टि की गई है। इस साजिश को अमेरिकी चुनाव से कुछ महीने पहले अंजाम देने की कोशिश की गई है।

यह भी पढ़ें: पति-पत्नी के प्यार में खलल: बेडरूम में भी नहीं बनती बात तो जानें कौन से ग्रह का प्रभाव

राष्ट्रपति तक कोई भी चीज पहुंचने से पहले गहनता से होती है जांच

अधिकारियों ने बताया कि कोई भी काम की चीज जो व्हाइट हाउस पहुंचती है, उसके राष्ट्रपति तक पहुंचने से पहले गहनता से जांच की जाती है। ऐसी ही व्हाइट हाउस पहुंचने वाले सभी पत्रों और पार्सलों की भी छंटनी और जांच की जाती है। इस दौरान जिस भी चीज या पार्सल पर शक होता है, उसे अलग कर लिया जाता है।

यह भी पढ़ें: फिल्म इंडस्ट्री में लव जिहाद की एंट्री, ड्रग केस में फंसी इस एक्ट्रेस का हुआ धर्म परिवर्तन

Trump ट्रंप को दिया जहर: चुनाव से पहले राष्ट्रपति की हत्या की साजिश (फोटो- सोशल मीडिया)

कनाडा से ट्रंप को भेजा गया पार्सल

अमेरिकी कानून प्रवर्तन के एक अधिकारी ने बताया कि जांचकर्ता इस संभावना पर गौर कर रहे हैं कि ट्रंप को कनाडा से पार्सल भेजा गया था। इसके साथ ही हम भी अपनी ओर से पूरी जांच करने में जुटे हुए हैं। अमेरिका के अधिकारियों के मुताबिक, रिसिन बहुत घातक जहर है। इसका इस्तेमाल आतंकी हमलों में भी किया जाता है।

यह भी पढ़ें: महेश भट्ट की महबूबा: इन अभिनेत्रियों से रहा नाता, बेटी से भी कर लेते शादी…

शरीर में जहर जाते ही मौत होनी निश्चित

इसके अलावा रिसिन का इस्तेमाल पाउडर, गोली या एसिड के रूप में भी किया जाता है। अधिकारियों ने बताया कि जिस किसी के भी शरीर में यह जहर जाता है, उसकी मौत होनी निश्चित है।

यह भी पढ़ें: नौकरी में आरक्षण: योगी सरकार ने बढ़ाया कोटा, इन्हें मिलेगा फायदा…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story