×

महेश भट्ट की महबूबा: इन अभिनेत्रियों से रहा नाता, बेटी से भी कर लेते शादी...

महेश भट्ट को उनकी अलग अंदाज की फिल्मों के लिए जाना जाता है। फिल्मों के अलावा महेश भट्ट अक्सर खबरों में रहते हैं। कई बार वो विवादों में भी रह चुके हैं। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 20 Sep 2020 5:51 AM GMT
महेश भट्ट की महबूबा: इन अभिनेत्रियों से रहा नाता, बेटी से भी कर लेते शादी...
X
महेश भट्ट को उनकी अलग अंदाज की फिल्मों के लिए जाना जाता है। फिल्मों के अलावा महेश भट्ट अक्सर खबरों में रहते हैं। कई बार वो विवादों में भी रह चुके हैं। 

मुंबई :आज महेश भट्ट अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। यानि 20 सितंबर को आज बर्थडे है। महेश भट्ट ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दीं। लेकिन वह फिल्मों से ज्यादा अपने अफेयर और बेटी पूजा भट्ट संग एक फोटो को लेकर कॉन्ट्रवर्सी में रहे। सोशल मीडिया पर विवादित बयान देने के चलते भी इन्हें कई बार ट्रोल्स होना पड़ा। पर्सनल लाइफ के साथ प्रोफेशनल लाइफ में भी इन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखें। महेश भट्ट को उनकी अलग अंदाज की फिल्मों के लिए जाना जाता है। फिल्मों के अलावा महेश भट्ट अक्सर खबरों में रहते हैं। कई बार वो विवादों में भी रह चुके हैं।

परवीन बाबी से शुरू होकर रिया तक की कंट्रोवर्सी

महेश भट्ट को कॉलेज में लोरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से प्यार हुआ था। शादी के बाद लोरिएन ने अपना नाम बदलकर किरन भट्ट रखा। उनसे दो बच्चे हुए, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट। पहली शादी के कुछ दिन बाद ही महेश भट्ट का फेमस हॉट एक्ट्रेस परवीन बाबी के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था। इस संबंध से बाद में महेश भट्ट ने खुद को अलग कर लिया था। दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसके बाद परवीन बाबी को मेडिकल कंडीशन से गुजरना पड़ा था और उनकी लव स्टोरी का दुखद अंत हुआ था। महेश भट्ट ने बाद में इस पर फिल्म बनाई थी। वो लम्हे नाम की इस फिल्म में कंगना रनौत ने लीड रोल प्ले किया था।

यह पढ़ें...कर्मचारियों को झटका: इन कंपनियों में कभी भी हो सकती है छंटनी, हो जाएं तैयार

पूजा भट्ट संग किसिंग फोटो

महेश भट्ट 80 के दशक में उस वक्त विवादों में आए थे जब अपनी बेटी पूजा के साथ एक मैगजीन के लिए किस करते हुए उनकी एक फोटो कवर पर आई थी। इस किस पर विवाद हुआ था। महेश भट्ट ने उस वक्त बयान दिया था कि अगर पूजा भट्ट उनकी बेटी नहीं होती तो वो शादी कर लेते।

शराब व शबाब

शराब के नशे और महेश भट्ट को लेकर भी कई कहानियां बॉलीवुड में आम रही हैं। हालांकि, महेश भट्ट ने बाद में जाकर खुलासा किया कि सोनी राजदान से उनकी दूसरी बेटी के जन्म के बाद छोड़ा

कंगना ने भी लगाए आरोप

महेश भट्ट ने कंगना रनौत को 2006 में लॉन्च किया था फिल्म गैंगस्टर से कंगना की लॉन्चिंग हुई थी। सुशांत केस के बाद कंगना ने महेश भट्ट पर आरोप लगाए। कंगना का कहना है कि जब धोखा नाम की एक फिल्म उन्होंने महेश भट्ट के प्रोडक्शन के तहत करने से मना कर दिया था तो भट्ट ने उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जिसे पूजा भट्ट ने रोका।

यह पढ़ें...बिग बॉस-14: सलमान ने तोड़े कमाई के रिकार्ड, अब एक एपिसोड की लेंगे इतनी फीस

महेश भट्ट की रिया संग वायरल चैट

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून की सुबह अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उनके पिता केके सिंह ने गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर करवाकर सभी को दिवंगत एक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। इसके बाद महेश भट्ट संग रिया चक्रवर्ती के कुछ वीडियो सामने आए थे।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती ने कबूल किया था कि वे 8 जून को एक्टर के घर से चली गई थीं। सुशांत के घर को छोड़ने के बाद रिया ने भट्ट से चैट की थी। उसी चैट में सामने आया था कि सुशांत के घर से निकलने के बाद रिया ने कहा था कि वे अब मूव ऑन कर चुकी हैं, अब वे पीछे मुड़कर नहीं देखेंगी। महेश भट्ट ने भी उन्हें आगे बढ़ने की सलाह दी थी। इससे पहले 2018 में रिया और महेश भट्ट की एक फोटो वायरल हुई थी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story