×

IPS की संपत्ति जांच: सीएम ने दिया कड़ा निर्देश, अब नहीं बचेगा कोई भी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के मामलों में और अधिक कड़ा रूख अपनाते हुये प्रयागराज के निलम्बित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित तथा महोबा के निलम्बित पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार की सम्पत्तियों की जांच विजलेंस के माध्यम से कराये जाने के निर्देश दिये हैं।

Newstrack
Published on: 10 Sep 2020 11:05 AM GMT
IPS की संपत्ति जांच: सीएम ने दिया कड़ा निर्देश, अब नहीं बचेगा कोई भी
X
भ्रष्टाचार में लिप्त IPS की संपत्ति की होगी विजलेंस जांच, सीएम ने दिए आदेश (file photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के मामलों में और अधिक कड़ा रूख अपनाते हुये प्रयागराज के निलम्बित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित तथा महोबा के निलम्बित पुलिस अधीक्षक मणि लाल पाटीदार की सम्पत्तियों की जांच विजलेंस के माध्यम से कराये जाने के निर्देश दिये हैं। गृह विभाग के प्रवक्ता ने उक्त जानकारी देते हुये आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री नें यह भी निर्देश दिये हैं कि निलम्बित अधिकारियों द्वारा की गयी अनियमितताओं में संलिप्त पुलिस कर्मियों की पृथक से जांच कर उन्हें शीघ्र दण्डित कराया जाय।

ये भी पढ़ें:सुशांत का ड्रग्स सप्लायर: शोविक ने बताई सच्चाई, रिया करती थीं पेमेंट

जीरो टालरेंस नीति पर चल रही योगी सरकार का यह एक बड़ा फैसला माना जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बारे में लगातार कहते आ रहे हैं कि भ्रष्ट्राचार के खिलाफ यह सरकार किसी को भी नहीं बख्शेगी चाहे कोई कितना भी बड़ा हो।

महोबा के एसपी मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया था

गौरतलब है कि बुधवार को महोबा के एसपी मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया था। इस कार्रवाई के बाद लखनऊ के पुलिस उपायुक्त अरुण श्रीवास्तव को महोबा का नया एसपी बनाया गया है। इससे पहले मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित का निलंबित कर दिया था। ऐसे में दो दिन में दो जिलों के कप्तान निलम्बति कर दिए गए थे।

IPS IPS (social media)

एसपी मणिलाल पाटीदार पर अवैध ढंग से बालू की गाडियों से वसूली का आरोप है

महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार पर अवैध ढंग से बालू की गाडियों से वसूली का आरोप है। महोबा के करबई के क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर पुलिस कप्तान मणिलाल पाटीदार पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। साथ ही अपनी हत्या की आशंका जताई थी। इसके अगले दिन ही कुछ अज्ञात लोगों ने इस व्यापारी को गोली मार दी गई। उसे गंभीर हालत में कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद द इस मामले ने तूल पकड़ लिया। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मणिलाल पाटी दार को सस्पेंड कर दिया।

प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर भ्रष्टाचार और ड्यूटी में लापरवाही के आरोप लगे थे

इसी तरह प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित पर भ्रष्टाचार और ड्यूटी में लापरवाही के आरोप लगे थे, जिसके बाद सरकार ने उनके खिलाफ बडी कारवाई की। राज्य सरकार के गृह विभाग की ओर से आदेश जारी करते हुए अभिषेक दीक्षित को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की बढ़ी मुश्किलें, जेल से वकील को दे रहे थे धमकी, दर्ज हुई एफआईआर

अभिषेक दीक्षित पर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगा था। इसके अलावा कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना कराने और 3 महीने में विवेचनाओं के लंबित होने के मामले में भी उनकी कार्रवाई पर सवाल उठे थे। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी ने जानकारी मिलने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story