×

सीएम योगी ने कोविड-19 को लेकर दिए आदेश, जिलाधिकारी से जवाबदेही होगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के सम्बन्ध में राज्य मुख्यालय तथा जनपदों में संचालित इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सिस्टम पूरी सक्रियता से कार्य करे।

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 11:53 AM GMT
सीएम योगी ने कोविड-19 को लेकर दिए आदेश, जिलाधिकारी से जवाबदेही होगी
X
सीएम योगी ने कोविड-19 को लेकर दिए आदेश, जिलाधिकारी से जवाबदेही होगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के सम्बन्ध में राज्य मुख्यालय तथा जनपदों में संचालित इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सिस्टम पूरी सक्रियता से कार्य करे। उन्होंने कहा कि यदि किसी जनपद में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर सुचारु रूप से कार्य नहीं करेगा तो सम्बन्धित जिलाधिकारी की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी।

ये भी पढ़ें:भारत की तुर्की को नसीहत: आंतरिक मामले में ना दें दखल, Pak को समर्थन की बात

सीएम योगी ने कोविड-19 को लेकर दिए आदेश, जिलाधिकारी से जवाबदेही होगी

सीएम ने जिलाधिकारियों को निर्देशित दिए

सीएम ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरतने के साथ-साथ प्रत्येक स्तर पर प्रभावी कार्यवाही किया जाना आवश्यक है। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे कोविड-19 के दृष्टिगत व्यवस्थाओं की प्रभावी माॅनिटरिंग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी इस दिशा में अपने जनपद में की जा रही कार्यवाही की प्रतिदिन सुबह व शाम नियमित तौर पर समीक्षा करें।

सीएम ने कहा कि सभी सरकारी तथा निजी चिकित्सालयों में मेडिकल संक्रमण से सुरक्षा के समस्त प्रबन्ध किए जाएं। इसके साथ ही, समस्त सरकारी एवं निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी की भी प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने डीजी, फायर सर्विस को अग्नि सुरक्षा के सम्बन्ध में समस्त चिकित्सालयों का निरीक्षण कराने को भी कहा हैं।

इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्थाओं को बेहतर किए जाने को भी कहा

सीएम ने डोर-टू-डोर सर्वे के कार्य को प्रभावी ढंग से जारी रखने की बात दोहराते हुए कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न किया जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेन्टर द्वारा प्रतिदिन प्राप्त की जाए। एल-2 तथा एल-3 कोविड अस्पतालों में बेड्स की संख्या में वृद्धि की जाए। उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज, गोरखपुर तथा बरेली में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्थाओं को बेहतर किए जाने को भी कहा।

सीएम योगी ने कोविड-19 को लेकर दिए आदेश, जिलाधिकारी से जवाबदेही होगी

ये भी पढ़ें:झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ सिविल कोर्ट में याचिका दाखिल की

मुख्यमंत्री ने जनपदों में स्थापित जिला सेवा योजन कार्यालय तथा जिला उद्योग केन्द्र को सक्रिय करने को कहा। उन्होंने कहा कि इससे आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने बाढ़ व जलमग्न क्षेत्रों में प्रभावित लोगों को समय से राहत सामग्री उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। राहत कार्यों को बेहतर ढंग से संचालित करने के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त नावों का प्रबन्ध किया जाए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story