सीएम योगी का पीएम मोदी को बर्थडे गिफ्ट, जानिए क्या रहा खास

बाराबंकी: जिले में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महन्त योगी आदित्यनाथ ने अपने तरकश से कई तीर निकाले और अपने वार से विपक्ष को घायल कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धारा 370 हटाने के मामले पर बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने इसको हटाकर बाबा साहब, सरदार पटेल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा करने का काम किया है।

यह भी पढ़ें: मिड-डे मील में बड़ा हादसा, छात्र समेत 5 लोग बुरी तरह से झुलसे

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सब तब हुआ जब केन्द्र में मोदी सरकार है। इसलिए हम सब कहते थे कि मोदी है तो मुमकिन है। मुख्यमंत्री ने किसानों को बताया कि जब से मोदी सरकार आयी है, तब से किसान उनके एजेंडे में आ गया है। गौवंश पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले जो गौवंश कट जाते थे उन पर हमने रोक लगाई और जब वह सड़कों पर आ गए तो हमने उनके लिए योजना बनाई। मुख्यमंत्री का पूरा भाषण विकास के इर्दगिर्द ही रहा।

Image result for yogi in barabanki

4 गौवंश देने को हैं तैयार

आज अगर कोई निराश्रित गौवंश को पालना चाहता है तो हम उसे 4 गौवंश देने को तैयार है और वह जिले के अधिकारियों की सहमति से ले सकता है। हमारी सरकार प्रति गौवंश 900 रुपया प्रतिमाह देने को तैयार है। आगे हम गोबर गैस प्लान्ट और गोबर की खाद की योजना पर काम कर रहे हैं जिससे किसान लाभान्वित होंगे।

Image result for yogi in barabanki

यह भी पढ़ें: क्या हो गई एक्ट्रेस! ऑटो से कर रही सफर, कभी चलती थी करोड़ों की कार से

यहां के एक प्रगतिशील किसान ने नए-नए तरीके खेती में निकाल कर किसान समृद्ध कैसे हो इस पर काम करके उदाहरण प्रस्तुत किया है और उस किसान राम शरण वर्मा को पदमश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास पर सबका हक है इसी लिए हम जब लाभार्थियों को मंच पर बुला रहे थे तो उसमें सभी जाति पन्थ और मजहब के लोग शामिल थे।

विशाल जनसभा को किया संबोधित

बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा के हरख ब्लाक के प्रांगण में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहुंचकर विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि हम सब चुनाव के समय नारा लगाते थे कि “मोदी है तो मुमकिन है” और हुआ भी वही।

Image result for yogi in barabanki

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर को स्वार्थ का चारागाह बना दिया था- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

जो काम 70 सालों तक करने का कोई साहस नहीं जुटा पा रहा था, वह काम मोदी ने 70 दिनों के अंदर कर दिया। प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के इस साहसिक निर्णय के लिए हम सब उनका अभिनन्दन करते हैं। जो सपना बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देखा था उस सपने को मोदी ने पूरा कर दिया।

कश्मीर भी विकास की मुख्यधारा में आया

आज एक भारत और श्रेष्ठ भारत तो हुआ ही है और कश्मीर भी विकास की मुख्यधारा में आ गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी जब सरकार बनी तो हमने प्रदेश में चल रहे अवैध बूचड़खानों को बंद करवाया। जो गौवंश काट दिए जाते थे उनकी जान बची और वह सड़कों पर आ गए तब हमारी सरकार ने उनके लिए भी आश्रय स्थल की योजना बनाई।

Image result for yogi in barabanki

मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन से पहले वहां आईं महिलाओं के बच्चों का चावल की खीर खिला कर अन्नप्राशन संस्कार अपने हाथों से किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान 71 करोड़ 26 लाख रुपये की योजनाओं की शुरुआत की।