×

अपराध एवं भ्रष्टाचार के प्रति प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति: सीएम योगी

टीम 11 के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए कृत संकल्पित है।

Aradhya Tripathi
Published on: 22 Jun 2020 10:56 AM GMT
अपराध एवं भ्रष्टाचार के प्रति प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति: सीएम योगी
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ ने कहा कि अटल भूजल योजना का कार्य जल जीवन मिशन के तहत होना है। बरसात के मौसम में इसके लिए तालाब खोदने, चेक डैम आदि के कार्य मनरेगा के माध्यम से करवाए जाएं। गोवंश में होने वाले खुरपका, मुंहपका रोग के सम्बन्ध में पशुपालन विभाग द्वारा सतर्कता बरतते हुए इस रोग के नियंत्रण के लिए टीकाकरण की कार्यवाही की जाए।

सरकार सड़क दुर्घटनाओं के प्रति कृत संकल्पित- सीएम योगी

टीम 11 के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए कृत संकल्पित है। इसके लिए अनेक कदम उठाये जा रहे हैं। ट्रैफिक के सामान्य नियमों की जानकारी और अनुपालन से बड़ी संख्या में दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। अधिकतर दुर्घटनाओं का कारण असावधानी अथवा मानवीय भूल होती है।

ये भी पढ़ें- नेपाल मचाएगा तबाही: डूब जाएगा ये राज्य, हर तरफ होगा पानी-पानी

cm yogi

सड़क सुरक्षा और यातायात के नियमों के सम्बन्ध में आम नागरिक को जागरूक किए जाने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही की जाए। उन्होंने पुलिस तथा परिवहन विभाग को मिलकर यह कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

अपराध एवं भ्रष्टाचार के प्रति सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति- योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामलों में राज्य सरकार कोई समझौता नहीं करती। अपराध एवं भ्रष्टाचार के प्रति प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति है। उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी आपराधिक घटना के घटित होने पर प्राथमिक स्तर पर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग के कार्य को और सघन किया जाए।

ये भी पढ़ें- 108 एंबुलेंस सेवा के दफ्तर भी पहुंचा कोरोना, कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव

अवैध असलहों के विरुद्ध अभियान चलाया जाए। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति बैठक में बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में विशेष रूप से समीक्षा करते हुए यह भी सुनिश्चित कराया जाए कि सभी बैंक सुरक्षा सम्बन्धी मानकों का प्रत्येक दशा में पालन करें। डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमेटी की बैठकें आहूत किए जाएं। पॉस्को एक्ट के तहत कार्यवाहियों में तेजी लायी जाए।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story