×

बरेली में बोले सीएम योगी, हमारा किसान तो जन्म से मृत्यु तक राम नाम लेता है

बरेली में किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से ही आज अयोध्या में राममंदिर बन रहा है। विपक्ष को यही तो दिक्कत है।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 8:33 AM GMT
बरेली में बोले सीएम योगी, हमारा किसान तो जन्म से मृत्यु तक राम नाम लेता है
X
बरेली में बोले सीएम योगी, हमारा किसान तो जन्म से मृत्यु तक राम नाम लेता है (PC: social media)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि किसानों को वही लोग भड़का रहे है जो नहीं चाहते थें कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बने। राम से हमको अलग करने की साजिश चल रही थी। भारत की संस्कृति पर हमला करने वाले ही अयोध्या में मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे थें। योगी ने कहा कि हमारा किसान तो जन्म से लेकर मृत्यु तक राम का नाम लेता है।

ये भी पढ़ें:हनीमून मनाने के लिए कश्मीर पहुंचे आदित्य, पत्नी संग ऐसे आए नजर

पीएम मोदी के प्रयासों से ही आज अयोध्या में राममंदिर बन रहा है

बरेली में किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से ही आज अयोध्या में राममंदिर बन रहा है। विपक्ष को यही तो दिक्कत है। उन्होंने कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने पर कहा कि पीएम मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित षाह के साथ मिलकर यह बड़ा काम किया है। योगी ने कहा कि कश्मीर में वर्षो से चार परिवार कश्मीर का पैसा डकार रहे थें। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा की छवि बेहतर हुई है। कोविड के मामले में हमने डटकर मुकाबला किया है। उस पर भी विपक्ष को परेशानी है।

केन्द्र सरकार कई बार साफ कर चुकी है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र सरकार कई बार साफ कर चुकी है कि कृषि बिल के आने से किसानों को लाभ होने जा रहा है। उसे कई टैक्सों से छूट मिल रही है पर विपक्ष किसानों को गुमराह करने का काम कर रहा है। योगी ने कहा कि यह वही लोग हैं जिन्होंने कभी भी किसानों की उपज का सही मूल्य नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही हमारी सरकार ने 36 हजार करोड का कर्ज माफ किया था। दूसरा काम किसानो की उपज के लिए क्रय केन्द्र स्थापित किए गए। पहले साल ही 46 लाख मीट्रिक टन खरीदा गया। इसके बाद लगातार गेहूं और धान की रिकार्ड खरीदारी हो रही है। योगी ने कहा कि भाजपा सरकार आने के पहले चीनी मिले बंद हो रही थी गन्ना किसानों को भुगतान नहीं हो रहा था।

लेकिन हमने गन्ना किसानों को उनके मूल्य का एक लाख 15 हजार करोड़ का भुगतान किया है। योगी ने कहा कि रमाला चीनी मिल का नवीनीकरण और विस्तारीकरण का काम किया है। हम पराली का अतिरिक्त दाम देने जा रहे हैं। एथेनाल का सही इस्तेमाल करने का काम किया जा रहा है। हम मंडी को तकनीक से जोड़ रहे हैं । यही तो विपक्ष को बुरा लग रहा है। इसी कारण वह किसानों को गुमराह कर रहा है।

ये भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल: टीएमसी से इस्तीफा दे चुके शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

विपक्ष अन्नदाता के अधिकारों पर डकैती डालने का काम करता है

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विपक्ष अन्नदाता के अधिकारों पर डकैती डालने का काम करता है। आज किसानो का अहित वही लोग कर रहे हैं जो कि किसानो की उपज की दलाली किया करते थें। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं का ही परिणाम है कि अब पैसा सीधे किसानो के खाते में जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब एक भारत श्रेष्ठ भारत बनने जा रहा है तो विरोधियों को चिढ़ हो रही है।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story