×

कोरोना काल को लेकर बोले सीएम योगी, इस दौरान कोई भी भूखा नहीं रहा

सीएम योगी ने कहा कि विपक्षी दलों की जैसी दृष्टि वैसी सृष्टि। कोरोना काल में यूपी में एक टीम वर्क से काम हुआ है।

Chitra Singh
Published on: 24 Feb 2021 10:46 AM GMT
कोरोना काल को लेकर बोले सीएम योगी, इस दौरान कोई भी भूखा नहीं रहा
X
कोरोना काल को लेकर बोले सीएम योगी, इस दौरान कोई भी भूखा नहीं रहा

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस समय कोरोना आया न तो वेंटीलेटर थे और न ही आइसोलेशन बेड आदि थे। इसके बाद राज्य सरकार के प्रयास से सारे जरूरी सामान उपलब्ध कराए गए। यहां तक कि जो उस समय बाहर से कोरोना वर्कर्स के लिए आने वाली पीपीई किट आई थी उसकी कई संस्थानों से जांच कराने काम किया।

कोरोना किट्स के घोटाले

राज्यपाल के बजट पर दिए गए अभिभाषण पर विपक्ष के उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इनते उपाय करने के बाद भी विपक्ष कोरोना किट्स के घोटाले की बात कर रहा है। योगी ने कहा कि विपक्षी दलों की जैसी दृष्टि वैसी सृष्टि। कोरोना काल में यूपी में एक टीम वर्क से काम हुआ है। सारा काम सरकारी पैसे से नहीं हुआ बल्कि कई संस्थाओं से भी सहयोग मिला। पलायन का संकट बहुत बडा था। लेकिन यूपी पहला राज्य था जिसने मजदूर और कमजोर वर्ग के लोगों के लिए उनके घर लाने का काम किया।

cm yogi

ये भी पढ़ें... राहुल गांधी पर जमकर बरसे योगी, कहा- यह कैसी विभाजनकारी राजनीति है कांग्रेस की

कोरोना काल

उन्होंने कहा कि हमने श्रमिको को उनके हाल पर छोड़ने का काम नहीं किया। यही नहीं उनको राशन देने का भी काम किया। यूपी ने तकनीक का इस्तेमाल करने के साथ ही सबसे पहले राहत पैकेज देने का काम किया। कोरोना काल में कोई भूखा नहीं रहा। सरकार ने हर एक स्तर पर अपना काम किया। पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया। जनप्रतिनिधियों ने भी जनसेवा बेहतरीन उदाहरण पेश किया। डब्लू एचओ ने भी कोविड प्रबन्धन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सेनेटाइजर बनाने का काम किया। प्रदेश में सेनेटाइजर की कोई कमी नहीं हुई। केवल अपने प्रदेश के लिए ही नहीं बल्कि 27 राज्यों को भी सेनेटाइजर देने का काम किया। प्रदेश में अब तक 15 लाख लोगों का वैक्सीनेशन का काम हो चुका है।

ये भी पढ़ें... नेता प्रतिपक्ष सरल सहज हैं पर गलत पार्टी में हैं: योगी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story