×

नेता प्रतिपक्ष सरल सहज हैं पर गलत पार्टी में हैं: योगी

सीएम योगी ने कहा कि विधायिका के मंच पर राष्ट्रपति राज्यपाल के प्रति जो परिपाटी है वह चिंताजनक है। अज्ञेय की एक कविता का जिक्र करते हुए कहा कि हम अपने आचरण से सदन की छवि खराब करने का काम कर रहे हैं।

Chitra Singh
Published on: 24 Feb 2021 10:03 AM GMT
नेता प्रतिपक्ष सरल सहज हैं पर गलत पार्टी में हैं: योगी
X
नेता प्रतिपक्ष सरल सहज हैं पर गलत पार्टी में हैं: योगी

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। विधानसभा में नेता सदन और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजाकिया अंदाज में कहा कि नेता प्रतिपक्ष अगर बलिया जाना होता है तो आगरा जयपुर मेरठ से होकर आते हैं, सीधे नहीं जाते है। अगर वह चाहे तो अयोध्या से जा सकते हैं पर वह ऐसा नहीं करेगें क्योकि उन्हे अयोध्या से डर लगता है। योगी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चौधरी जब बोलते हैं तो उसमें बलियाटिक दिखाई पड़ता है।

राज्यपाल का अभिभाषण

विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि जिस तरह से सदन में तरह-तरह की रंग बिरंगी टोपियां दिखाई पड़ती है उससे कहीं ऐसा न हो कि लोग हम सबको एक ड्रामा पार्टी मान ले। योगी ने कहा कि इस तरह अनेक तरह की रंगों के लोग भले ही घर में न पहनते हो पर यहां पहनकर आएगें। नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चैधरी अगर सदन में साफा और पगड़ी पहनकर आते तो अच्छा होता। योगी ने नेता प्रतिपक्ष को सुझाव देते हुए कहा कि अब इससे परहेज करना चाहिए। इस उम्र में यह सब षोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष सरल और सहज हैं और व्यक्तिगत रूप से अच्छे व्यक्ति हैं पर गलत पार्टी में हैं।

ये भी पढ़ें... सिपाही की बहादुरी: रायबरेली में दौड़ाकर पकड़ा गौ मांस तस्कर को, निभाया अपना फर्ज

लोकतंत्र में सबसे बड़ी ताकत 'संवाद'

नेता सदन ने कहा कि लोकतंत्र में सबसे बड़ी ताकत संवाद है जो बने रहना चाहिए। यही इसकी सबसे बड़ी खूबसूरती है। राज्यपाल का अभिभाषण सरकार का दस्तावेज होता है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल संवैधानिक प्रतीक और प्रमुख है जिसका सम्मान होना चाहिए। लेकिन इस मामले में हम लोग अक्सर चूक जाते हैं। हम अपने अधिकार की बात तो करते हैं पर अपने कर्तव्य की बात नहीं करते हैं।

cm yogi

'राज्य सत्ता पक्ष का नहीं सबका होता है'

योगी ने कहा कि विधायिका के मंच पर राष्ट्रपति राज्यपाल के प्रति जो परिपाटी है वह चिंताजनक है। अज्ञेय की एक कविता का जिक्र करते हुए कहा कि हम अपने आचरण से सदन की छवि खराब करने का काम कर रहे हैं। हम सब खुद इसके लिए एक जिम्मेदार हैं। जिस तरह से आपराधिक घटनाओं के आंकड़ो को हम तोड़ मोड़ के प्रस्तुत करते हैं तो सबकी छवि खराब होती है राज्य सत्ता पक्ष का नहीं सबका होता है।

ये भी पढ़ें... मोटेरा हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम: गृह मंत्री अमित शाह ने बताया खासियत, किया ये ऐलान

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story