×

नवरात्रि पर बोले सीएम योगी, महिलाओें की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

सीएम ने आज यह बात आलाधिकारियों के साथ हुई एक बैठक के दौरान कहा नवरात्रि के दौरान पुलिस विभाग द्वारा महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान की दृष्टि से एक अभियान चलाए ।

Newstrack
Published on: 7 Oct 2020 11:15 AM GMT
नवरात्रि पर बोले सीएम योगी, महिलाओें की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं
X
नवरात्रि पर बोले सीएम योगी, महिलाओें की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं (social media)

लखनऊ: हर वर्ष की तरह शारदीय नवरात्र शुरू होने वाले हैं। इस दौरान पूरे प्रदेश में जगह जगह मंदिरों में महिलाएं पूजा के लिए निकलती हैं। कई जगह मेलों अदि का प्रबन्ध किया जाता है। जिसमें अक्सर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की शिकायतें मिलती हैं। इस बार शुरू होने वाले नवरात्रि के पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को चेता दिया है कि महिलाओं की सुरक्षा के साथ तनिक भी खिलवाड़ होने नहीं दिया जाएगा। यदि इस तरह की शिकायते आती हैं तो जिम्मेदार अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी मोदी का ऐलान: अब रेलवे पर हुआ बड़ा फैसला, मिलेगा फायदा ही फायदा

सीएम ने आज यह बात आलाधिकारियों के साथ हुई एक बैठक के दौरान कहा

सीएम ने आज यह बात आलाधिकारियों के साथ हुई एक बैठक के दौरान कहा नवरात्रि के दौरान पुलिस विभाग द्वारा महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान की दृष्टि से एक अभियान चलाए । इसके अलावा उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण प्रभावी नियंत्रण के लिए अधिक से अधिक कॉन्टैक्ट टेस्टिंग किए जाने के लिए भी कहा।

टेस्टिंग का कार्य पूर्ण क्षमता के अनुरूप किया जाए

उन्होंने कहा कि टेस्टिंग का कार्य पूर्ण क्षमता के अनुरूप किया जाए। उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ में विशेष सतर्कता बरते जाने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जनपदों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला प्रशासन से निरन्तर सम्पर्क रखते हुए प्रभावी कार्यवाही की जाए।

corona corona (social media)

राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में कमी आयी है, जो अच्छा संकेत है

सीएम ने कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में कमी आयी है, जो अच्छा संकेत है। उन्होंने कोविड-19 के सम्बन्ध में लापरवाही न बरते जाने के लिए लोगों को निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 के प्रति पूरी सजगता व सतर्कता बरती जाए। उन्होंने कोविड-19 के प्रति सतत् जागरूकता के लिए रेडियो, टी0वी0, समाचार पत्र सहित विभिन्न संचार माध्यमों का उपयोग किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 तथा यातायात सुरक्षा के सम्बन्ध में जानकारी दी जाए।

कोविड-19 प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए

सीएम ने सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम्य विकास तथा नगर विकास विभाग द्वारा स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन का एक विशेष अभियान चलाया जाए। अभियान के दौरान एन्टीलार्वा तथा चूने इत्यादि का छिड़काव सुनिश्चित किया जाए।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी मोदी का ऐलान: अब रेलवे पर हुआ बड़ा फैसला, मिलेगा फायदा ही फायदा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के प्रति राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने नवरात्रि के दौरान पुलिस विभाग द्वारा महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान की दृष्टि से एक अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों को पूरी क्षमता और सक्रियता के साथ चलाया जाए। उन्होंने आकाशीय बिजली से होने वाली जनहानि को रोकने के लिए एसएमएस के माध्यम से एलर्ट किए जाने को भी कहा है।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story