×

यूपी में नए स्ट्रेन पर सख्त योगी, आरोग्य मेले के आयोजन पर दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां एक बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 11:56 AM GMT
यूपी में नए स्ट्रेन पर सख्त योगी, आरोग्य मेले के आयोजन पर दिए निर्देश
X
यूपी में नए स्ट्रेन पर सख्त योगी, आरोग्य मेले के आयोजन दिए पर निर्देश (PC: social media)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने तथा नए स्ट्रेन को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है । साथ ही कोविड चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने को भी कहा गया हैं। इस सम्बन्ध में एक रणनीति तैयार करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किए जाने को कहा है।

ये भी पढ़ें:भूख हड़ताल पर बैठेंगे अन्ना हजारे, किसानों के साथ केंद्र सरकार की बैठक 30 को

जनपद लखनऊ में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर को बेहतर किया जाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां एक बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि रैपिड एन्टीजन टेस्ट की संख्या में वृद्धि करने तथा आरटीपीसीआर टेस्ट को भी पूरी क्षमता से करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि जनपद लखनऊ में विशेष ध्यान देते हुए रिकवरी दर को बेहतर किया जाए।

उन्होंने कहा कि जनपद स्तर पर इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा प्रतिदिन अनिवार्य रूप से सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा शाम को इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आयोजित कर कार्यों की समीक्षा तथा आगे की रणनीति तय की जाए।

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के आयोजन के लिए सभी तैयारियां की जाएं

सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के आयोजन के लिए सभी तैयारियां की जाएं। मेले के दौरान लोगों को कुपोषण के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए। मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में आम को कोविड-19 से बचाव सम्बन्धी उपाय भी बताए जाएं।

ये भी पढ़ें:नये कृषि कानून को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ने का आह्वान: रामगोविंद चौधरी

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार, सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story