फिल्म सिटी की बैठक: सीएम योगी ने कही ये बातें, बताया यूपी भारतीय संस्कृति का केंद्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि सिनेमा के माध्यम से फिल्म के लोग समाज के मन में बहुत कुछ जोड़ देते हैं।

up-cm-yogi

फिल्म सिटी की बैठक: सीएम योगी ने कही ये बातें, बताया यूपी भारतीय संस्कृति का केंद्र (social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि सिनेमा के माध्यम से फिल्म के लोग समाज के मन में बहुत कुछ जोड़ देते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्मों को बढ़ावा देने की बहुत संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि यूपी के माध्यम से भारतीय सिनेमा को बड़ा मंच दिया जा सकता है। यूपी सरकार इसमें सहयोग करने को तैयार हे।

ये भी पढ़ें:IPL में ऑर्टिफिशियल आवाज: खाली मैदान में भी गूंज रहा दर्शकों का शोर और तालियां

उन्होंने कहा कि यूपी भारतीय संस्कृति का केन्द्र है

फिल्म सिटी को लेकर आज इस क्षेत्रों से जुड़े लोगों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि यूपी भारतीय संस्कृति का केन्द्र है। हस्तिनापुर क्षेत्र में बनने जा रही फिल्म सिटी मथुरा से सटी हुई होगी। उन्होंने कहा कि यूपी विभिन्न संस्कृतियों का केन्द्र है। यहां पर चार भाषाएं प्रमुख हैं। जो आपस में समन्वय पैदा करती हे। उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी को मूर्त रूप देने में सबके सहयोगी की जरूरत है। पर उसमें भारतीयता का भाव होना चाहिए। उन्होंने विश्वास जताया कि इस कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ाए जाने की जरूरत है।

सीएम योगी ने कहा यूपी में ही राम कृष्ण की जन्मभूमि है

ram-temple-ayodhya
ram-temple-ayodhya

उन्होंने कहा यूपी में ही राम कृष्ण की जन्मभूमि है। सबसे प्राचीन नगरी वाराणसी यूपी में ही है। फिल्म सिटी का निर्माण नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस वे के इलाके में होना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कनेक्टिवटी की सुविधा बढ़ाई जा रही है। जेवर में सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है। कुशी नगर में जल्द ही एयरपोर्ट की शुरूआत होने जा रही है। उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कुंभ के सफल आयोजन की भी याद दिलाई। जबकि पहले कुंभ का मतलब केवल अव्यवस्था से लगाया जाता था। कुंभ में पार्किग की व्यवस्था कराने का काम किया गया। राममंदिर फैसले के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था में कोई दिक्कत नहीं हुई।

दोपहर 12 बजे से ढाई बजे तक चली इस बैठक में फिल्म से जुड़े सभी लोगों ने अपने विचार रखें

दोपहर 12 बजे से ढाई बजे तक चली इस बैठक में फिल्म से जुड़े सभी लोगों ने अपने विचार रखें। इसमें फिल्म मेकिंग से जुड़े तमाम प्रड्यूसर्स, डायरेक्टर्स और ऐक्टर्स ने हिस्सा लिया। उधर, गौतम बुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी ने भी अपने प्रस्ताव भेजे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में कुछ फिल्मकार बैठक मे शामिल हुए और कुछ ने वीडियों कांफेसिग के माध्यम से अपनी बात रखी।

ये भी पढ़ें:बलात्कारी पर ताबड़तोड़ गोलियां: मासूम बच्ची को बनाया था शिकार, मिली ऐसी सजा   

बैठक के दौरान मौजूद रहे ये लोग

बैठक के दौरान निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर, उदित नारायण, कैलाश खेर, अभिनेता परेश रावल, गायक अनूप जलोटा अभिनेताओं परेश रावल, अनुपम खेर, विजयेंद्र प्रसाद, गहतराज जेडी, कैलाश खेर, सुब्रहमण्यम अय्यर, शैलेश सिंह, मनोज जोशी, नितिन देसाई, अशोक पंडित, विनोद बच्चन, सौंदर्या रजनीकांत, मनोज मुंतशर, ओम राउत, दीपक डाल्वी, राजू श्रीवास्तव, विवेक अग्निहोत्री, चंद्र प्रकाश द्विवेदी, नीरज पांडेय, डेविड धवन, सुभाष घई, शारिक पटेल, भूषण कुमार, राज शांडिल्य, रवीना टंडन, सतीश कौशिक, विशाल चतुर्वेदी, जॉन मैथ्यु मथान, प्रियदर्शन, महावीर प्रसाद, महावीर जैन, अनामिका श्रीवास्तव, मुराद अली खान, संदीप सिंह आदि शामिल हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन सभी का आभार व्यक्त किया।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App