×

योगी का ताबड़तोड़ एक्शन: दाल-सब्जी की जमाखोरी पड़ेगी महंगी, मिलेगी ये सजा

मुख्यमंत्री ने कहा कि समर्थन मूल्य योजना के अन्तर्गत किसानों से धान और मक्का की खरीद की जा रही है। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को एमएसपी का लाभ अवश्य मिले। आढ़ती और बिचौलिए किसी भी दशा में किसानों का शोषण न करने पाएं।

Newstrack
Published on: 30 Oct 2020 12:45 PM GMT
योगी का ताबड़तोड़ एक्शन: दाल-सब्जी की जमाखोरी पड़ेगी महंगी, मिलेगी ये सजा
X
योगी का ताबड़तोड़ एक्शन: दाल-सब्जी की जमाखोरी पड़ेगी महंगी, मिलेगी ये सजा

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता को उचित मूल्य पर दाल एवं सब्जियां उपलब्ध कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जाएं। उन्होंने आवश्यक खाद्य सामग्री की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

किसानों को एमएसपी का लाभ अवश्य मिले

मुख्यमंत्री ने कहा कि समर्थन मूल्य योजना के अन्तर्गत किसानों से धान और मक्का की खरीद की जा रही है। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को एमएसपी का लाभ अवश्य मिले। आढ़ती और बिचौलिए किसी भी दशा में किसानों का शोषण न करने पाए। ऐसा करने वाले तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होंने बुन्देलखण्ड क्षेत्र में किसानों को मूंगफली की फसल का उचित मूल्य दिलाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव पशुपालन को शासकीय व निजी क्षेत्र में संचालित सभी गो-आश्रय स्थलों का मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारियों के माध्यम से नियमित निरीक्षण कराने को कहा है। उन्होंने कहा है कि समस्त गो-आश्रय स्थलों में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने जिलाधिकारियों को अपने-अपने जनपद में इस कार्य की गहन मानिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी देखें: गरजी साध्वी प्रज्ञा: बोली भोपाल में गद्दारों की कमी नहीं, प्रदर्शनकारी हैं विधर्मी

संरक्षित गोवंश के जाड़े से बचाव के लिए जरूरी प्रबन्ध

मुख्यमंत्री ने कहा कि गो-आश्रय स्थलों में संरक्षित गोवंश के जाड़े से बचाव के लिए सभी जरूरी प्रबन्ध किए जाएं। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि गो-आश्रय स्थलों पर हरे चारे की पर्याप्त उपलब्धता बनी रहे। उन्होंने गो-आश्रय स्थलों में संरक्षित गोवंश का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

ये भी देखें: खतरे में उज्जवला की जन्मभूमिः हैबतपुर सहित दर्जनों गांवों को बचाने की, जारी है मुहिम

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवंश के संरक्षण से जहां बेसहारा गोवंश को आश्रय प्राप्त हुआ, वहीं कृषकों को होने वाली फसल हानि से भी बचाव हो रहा है। इसलिए यह सुनिश्चित किया जाए कि निराश्रित गोवंश सड़क पर विचरण न करे। इन्हें गो-आश्रय स्थलों में पहुंचाकर इनकी समुचित देखभाल की व्यवस्था की जाए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story