×

त्योहारों पर सीएम योगी के सख्त आदेश, गड़बडी की तो खैर नहीं

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि प्रस्तावित पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के साथ-साथ सतर्क रहे।

Roshni Khan
Published on: 26 Feb 2021 7:26 AM GMT
त्योहारों पर सीएम योगी के सख्त आदेश, गड़बडी की तो खैर नहीं
X
त्योहारों पर सीएम योगी के सख्त आदेश, गड़बडी की तो खैर नहीं (PC: social media)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगामी त्योहारों के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी करने वालों से पुलिस सख्ती से निबटने को तैयार है। इस दौरान सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी निगाह रहेगी। सीएम ने कहा है कि सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों पर निगाह रखते हुए आपत्तिजनक तथा भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध प्रभावी कानूनी कार्रवाई की जाए। किसी भी हाल में अफवाहों को फैलने से रोका जाए। साथ ही, अफवाहों का खण्डन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अराजकता व अव्यवस्था को कतई छूट न दी जाए। समाजविरोधी व राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ समय से कार्यवाही सुनिश्चित हो।

ये भी पढ़ें:रॉबर्ट वाड्रा का बड़ा एलानः राजनीति में करेंगे एंट्री, गणपति दर्शन के बाद कही ये बात

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि प्रस्तावित पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के साथ-साथ सतर्क रहे। उन्होंने कहा कि पेशेवर अपराधियों और माफियाओं के विरुद्ध भी प्रत्येक जोन में अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाई की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले चार वर्षों के दौरान राज्य की कानून व्यवस्था पर सन्तोष व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी दिवसों व माहों में माघी पूर्णिमा, सन्त रविदास जयन्ती, महाशिवरात्रि, होली, शब-ए-बारात, बैसाखी, अम्बेडकर जयन्ती, रामनवमी, महावीर जयन्ती तथा ईद-उल-फित्र जैसे पर्व व त्योहार पड़ रहे हैं। इन त्योहारों तथा प्रस्तावित पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत चुस्त-दुरुस्त कानून व्यवस्था तथा शान्तिपूर्ण वातावरण बनाए रखने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

शान्ति व्यवस्था पर पूरा फोकस किया जाए तथा शरारती तत्वों से सख्ती से निपटा जाए

सीएम ने कहा कि पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी त्याहारों तथा प्रस्तावित पंचायत निर्वाचन को सुचारु रूप से सम्पन्न कराने के लिए अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का भली-भांति निर्वहन करें। उन्होंने हर स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चैबन्द रखने तथा असामाजिक तत्वों तथा अपराधियों पर कड़ी निगाह रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शान्ति व्यवस्था पर पूरा फोकस किया जाए तथा शरारती तत्वों से सख्ती से निपटा जाए।

उन्होंने कहा कि पेशेवर अपराधियों एवं माफियाओं सहित असामाजिक व अवांछनीय तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। सम्पत्तियों पर कब्जा करने वाले माफियाओं के विरुद्ध कार्ययोजना बनाकर तेजी से कार्यवाही हो। अवैध संपत्ति का जब्तीकरण अथवा ध्वस्तीकरण किया जाए। समीक्षा करते हुए पेशेवर अपराधियों व माफियाओं के शस्त्र जब्तीकरण व निरस्तीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित हो।

ये भी पढ़ें:CBI और ED की ताबड़तोड़ छापेमारी: 15 जगहों पर हड़कंप, कारोबारी के ठिकानों पर रेड

फील्ड एवं थाना स्तर पर मेरिट के आधार पर तैनाती की जाए

पेशेवर अपराधियों व माफियाओं के विरुद्ध प्रत्येक जोन, रेंज व जनपद स्तर पर कार्यवाही हो। इसकी नियमित समीक्षा करते हुए रिपोर्ट उपलब्ध करायी जाए। सीएम ने कहा कि फील्ड एवं थाना स्तर पर मेरिट के आधार पर तैनाती की जाए। अपराधियों से सांठ-गांठ रखने वालों को भी प्रतीक करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई हो। समाज के कमजोर वर्गों, महिलाओं व बालिकाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर भी शीघ्रता से कार्रवाई की जाए। सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाए। छोटी से छोटी घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए उन पर प्रभावी कार्रवाई हो।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story