×

CM योगी ने वैक्सीनेशन पर दिए ये निर्देश, वैक्सीनेटर्स के लिए प्रशिक्षण शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आवश्यक वैक्सीनेटर्स तैयार करने के लिए आज से प्रशिक्षण की कार्यवाही शुरू की जा रही है। इसे प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए, ताकि इन्हें कोरोना वैक्सीनेशन से सम्बन्धित आवश्यक प्रशिक्षण मिल सके।

Shreya
Published on: 14 Dec 2020 1:36 PM GMT
CM योगी ने वैक्सीनेशन पर दिए ये निर्देश, वैक्सीनेटर्स के लिए प्रशिक्षण शुरू
X
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आवश्यक वैक्सीनेटर्स के लिए प्रशिक्षण शुरू

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना से प्रभावित लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करने तथा उसके रख रखाव के लिए राज्य सरकार की तरफ से कर्मियों को प्रशिक्षण देने का काम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन के प्रभावी और सुरक्षित स्टोरेज के लिए कोल्ड चेन स्थापित करने के निर्देश पूर्व में दिए जा चुके हैं। इस पर शीघ्रता से कार्यवाही की जाए।

मरीजों को दिया जाए बेहतर से बेहतर उपाय

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के उपचार एवं बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाये रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने प्रदेश के सभी सरकारी चिकित्सा संस्थानों की व्यवस्था सुधारने के निर्देश देते हुए कहा कि जनता को गुणवत्तापरक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन: बलरामपुर में पूर्व मंत्री समेत 15 सपा नेता गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विशेषज्ञ डाॅक्टर कोविड वाॅर्ड में नियमित राउण्ड लें। अस्पतालों में दवाओं, मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता रहे।

corona vaccine-yogi (फोटो- सोशल मीडिया)

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। विभिन्न प्रचार माध्यमों सहित पब्लिक एड्रेस सिस्टम द्वारा जन-जागरूकता के प्रयास निरन्तर किए जाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हमीरपुर: किसानों के समर्थन में सपा का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक

मेडिकल टेस्टिंग की प्रभावी व्यवस्था बनी रहे

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग की प्रभावी व्यवस्था निरन्तर बनी रहे। इसके लिए प्रतिदिन पर्याप्त संख्या में आरटीपीसीआर तथा रैपिड एण्टीजन टेस्ट किये जाए। उन्होंने इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेंटर को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश भी दिये।

वैक्सीनेटर्स के लिए प्रशिक्षण शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आवश्यक वैक्सीनेटर्स तैयार करने के लिए आज से प्रशिक्षण की कार्यवाही शुरू की जा रही है। इसे प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए, ताकि इन्हें कोरोना वैक्सीनेशन से सम्बन्धित आवश्यक प्रशिक्षण मिल सके। वैक्सीनेटर्स को प्रशिक्षण आसान भाषा में दिया जाए, ताकि उन्हें समझने में आसानी हो।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: युवती के साथ हैवानियत, काम दिलाने के लिए होटल में ले गए थे आरोपी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story