किसान आंदोलन: बलरामपुर में पूर्व मंत्री समेत 15 सपा नेता गिरफ्तार

लगातार कार्यकर्ताओं की नारेबाजी व निकलने के प्रयास को देखते हुए सीओ व एसडीएम ने मोर्चा संभाला और 2 बार पूर्व मंत्री से वार्ता की लेकिन वार्ता असफल रही।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 11:21 AM GMT
किसान आंदोलन: बलरामपुर में पूर्व मंत्री समेत 15 सपा नेता गिरफ्तार
X
किसान आंदोलन: बलरामपुर में पूर्व मंत्री समेत 15 सपा नेता गिरफ्तार (PC: social media)

बलरामपुर: प्रदेश नेतृत्व के आहवान पर समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री की अगुवाई में जिले में जोरदार प्रदर्शन की तैयारी चल रही थी। किसानों के समर्थन में पूर्व मंत्री अपने सैंकड़ो समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट जाकर डीएम को ज्ञापन देने की मांग कर रहे थे। लेकिन पुलिस प्रशासन ने पूर्व मंत्री एसपी यादव समेत सैंकड़ो कार्यकर्ताओं को उनके आवास पर ही नजरबन्द कर दिया।

ये भी पढ़ें:‘आश्रम’ पर बढ़ा बवाल, कोर्ट ने भेजा बॉबी देओल और प्रकाश झा को नोटिस

कार्यकताओं को नजरबन्द कर दिया है

balrampur-protest balrampur-protest (PC: social media)

लगातार कार्यकर्ताओं की नारेबाजी व निकलने के प्रयास को देखते हुए सीओ व एसडीएम ने मोर्चा संभाला और 2 बार पूर्व मंत्री से वार्ता की लेकिन वार्ता असफल रही। सीओ वरुण कुमार ने एसपी हेमंत कुटियाल से वार्ता के बाद पूर्व मंत्री एसपी यादव समेत 15 सपा नेताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया। नेताओ की गिरफ्तारी के बाद सपा कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए पूर्व मंत्री के आवास पर भारी पुलिस बल तैनात कर कार्यकताओं को भी नजरबन्द कर दिया है।

समाजवादी सरकार में कद्दावर नेता मने जाने वाले पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ0 एसपी यादव ने कहा ये सरकार महज अडानी और अम्बानी को फायदा पहुंचाने के लिए ये कानून लेकर आयी है। इससे किसानों का कोई भी भला नही होने वाला है। ये सरकार लगातार दमन कारी नीति चलाकर सबका उत्पीड़न कर रही है। हमारे प्रदर्शन और ज्ञापन देने के संवैधानिक अधिकारों का हनन कर रही है। हमे व हमारे तमाम पूर्व विधायक जगराम पासवान, मसूद खा, अनवर महमूद सहित जिलाध्यक्ष राम निवास मौर्य को उनके घर पर ही नजर बन्द कर दिया है और अब मुझे भी गिरफ्तार करके ले जाया जा रहा है। लेकिन या आवाज दबने वाली नही है।

balrampur-protest balrampur-protest (PC: social media)

ये भी पढ़ें:मिला 500 ग्राम सोना: 300 साल पुराने मंदिर में खजाना, लोगों में मचा हड़कंप

पूरे मामले पर सीओ सिटी वरुण कुमार ने बताया

पूरे मामले पर सीओ सिटी वरुण कुमार ने बताया कि कुछ गुट के लोग किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए ज्ञापन देने का कार्यक्रम कर रहे थे जो शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो रहा है, समाजवादी पार्टी द्वारा घर से ज्ञापन देने का विरोध किया गया जिसपर कुल 15 सपा नेताओं को पुलिस लाइन में निरुद्ध किया गया है बाकी सभी स्थानों पर शन्ति व्यवस्था कायम है।

रिपोर्ट- सुशील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story