मिला 500 ग्राम सोना: 300 साल पुराने मंदिर में खजाना, लोगों में मचा हड़कंप

वहीं गुप्त सूचना मिलने के बाद जिले के राजस्व अधिकारी 12 दिसंबर शनिवार की रात वहां मौके पर खजाने को कब्जे में लेने के लिए पहुंच गए।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 10:56 AM GMT
मिला 500 ग्राम सोना: 300 साल पुराने मंदिर में खजाना, लोगों में मचा हड़कंप
X
मिला 500 ग्राम सोना: 300 साल पुराने मंदिर में खजाना, लोगों में मचा हड़कंप (PC: Social Media)

कांचीपुरम: आपने ऐसा सुना होगा कि किसी प्राचीन मंदिर की मरम्मत करते हुए सोना निकला होगा। लेकिन हम आपको बता दें कि ऐसा सच में हुआ है। जी हाँ कर्नाटक के कांचीपुरम इलाके में सदियों पूराने मंदिर की मरम्मत करते समय 500 ग्राम सोना निकला। जिसके बाद जिला प्रशासन और गांववालों के बीच बहस छिड़ गयी। 12 दिसंबर को कांचीपुरम में करीब 300 साल पुराने कुलम्बेश्वर मंदिर में काम चल रहा था, उस समय वहां से सोना मिला जिसको लेकर लड़ाई शुरू हो गयी।

ये भी पढ़ें:किसानों ने मांगी माफी: आम जनता से कही ये बातें, बोले हमारी मजबूरी समझें

एक बोरी से ढका तांबे का बक्सा मिला

मंदिर में काम चल रहा था और वहां पर गर्भगृह के नीचे एक बोरी से ढका तांबे का बक्सा मिला। जब बक्से को बाहर निकाला गया तो उसमें सोने के बड़े-बड़े सिक्के, छोटी पतली, प्लेटों के साथ-साथ सोने की मूर्तियां और जेवर मिले। जिसके बाद सोने को इसे मंदिर के कर्मचारियों और स्थानीय लोगों द्वारा तौला गया। बाद में ये खबर पूरे गांव में फैल गई।

वहीं गुप्त सूचना मिलने के बाद जिले के राजस्व अधिकारी 12 दिसंबर शनिवार की रात वहां मौके पर खजाने को कब्जे में लेने के लिए पहुंच गए। जिसके बाद से ही गांववालों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और देखते ही देखते वहां गांव के लोग भारी संख्या में इकट्ठा हो गए।

ये भी पढ़ें:Mahindra की बेहतरीन कारें: मिल रहा 3.06 लाख रुपये का ऑफर, अभी जानें यहां

पुलिस के अनुसार, ग्रामीणों ने कहा कि वे केवल तभी वहां से जाएंगे जब अधिकारी उस खजाने से मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए सहमत होंगे। वैसे, कांचीपुरम राजस्व विभाग ने कीमती सामान जब्त कर लिया और रविवार को राजकोष में जमा कर दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story